होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Shani Gochar: राजाओं जैसी जिंदगी जिएंगी ये 3 राशियां; शनि के डबल नक्षत्र गोचर से मिलेगा अपार धन!

Shani Gochar: साल 2024 के अंतिम 3 महीनों में कर्मफल के स्वामी और न्याय के देवता शनिदेव डबल नक्षत्र गोचर करने वाले हैं। उनके इस डबल नक्षत्र गोचर से 3 राशियों के जातकों को अपार धन मिल सकता है और वे राजाओं के जैसी जिंदगी जी सकते हैं। आइए जानते हैं, ये लकी राशियां कौन-सी हैं?
09:19 PM Oct 02, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Shani Gochar: वैदिक ज्योतिष में शनि ग्रह सबसे धीमी गति से चलते है। उन्हें सभी 12 राशियों का चक्र पूरा करने में लगभग 30 साल लग जाते हैं। इस हिसाब से शनि एक राशि में लगभग 2.5 वर्ष तक विराजमान रहते हैं। वहीं, शनि की धीमी गति के कारण इसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर दीर्घकालिक और स्थायी होता है। कहते हैं, शनि के न्याय में कहीं कोई त्रुटि नहीं होती है। साढ़ेसाती और ढैय्या उनके दो दंड विधान हैं, जिसमें वे राशियों के जातकों को तपाकर दंड भी देते हैं और फिर चमकाकर जीवन भी संवार देते है। ये केवल शनिदेव की खासियत है। वैदिक ज्योतिष में ये विशेषता किसी और ग्रह को हासिल नहीं है।

Advertisement

3 अक्टूबर 2024 को नवरात्रि त्योहार की शुरुआत के साथ शनिदेव अपना नक्षत्र परिवर्तन कर रहे हैं और वे पूर्वा भाद्रपद से निकल कर शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। शनि अभी वक्री होकर उल्टी चाल चल रहे हैं, इसलिए वे पूर्वा भाद्रपद से पीछे की ओर लौटते हुए शतभिषा नक्षत्र में जाएंगे। इसके बाद 15 नवंबर को शनि मार्गी होंगे और फिर 27 दिसंबर, 2024 को सीधी चाल चलते हुए शतभिषा से निकल कर पूर्वा भाद्रपद में गोचर करने लगेंगे। साल 2024 के अंतिम 3 महीनों में कर्मफल के स्वामी और न्याय के देवता शनिदेव डबल नक्षत्र गोचर से 3 राशियों के जातकों को अपार धन मिल सकता है और वे राजाओं के जैसी जिंदगी जी सकते हैं। आइए जानते हैं, ये लकी राशियां कौन-सी हैं?

शनि के डबल नक्षत्र गोचर का राशियों पर असर

मेष राशि

शनि के डबल नक्षत्र गोचर से मेष राशि के जातक और अधिक धैर्यवान बनेंगे। वहीं आपकी आक्रामकता कम होगी। प्राइवेट जॉब में भी स्थिरता आएगी। प्रमोशन या वेतन वृद्धि की संभावना है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे स्टूडेंट जातकों को सफलता मिल सकती है। व्यापार में नए ग्राहक मिलने से मुनाफा बढ़ेगा। उद्योग-धंधों में नए निवेश से लाभ होने के योग हैं। सोशल मीडिया से नए कस्टमर मिलेंगे, खुदरा व्यापार में वृद्धि होगी। कारोबार में विस्तार के लिए यात्रा कर सकते हैं। यात्रा से लाभ होगा। अचानक धन लाभ होने से धन-संपत्ति में वृद्धि होगी। लव लाइफ में विवाह के योग बन सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पुरानी बीमारियां दूर हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें: Hindu Mythology: समुद्र का पानी होता मीठा, माता पार्वती के इस श्राप के कारण हो गया खारा, जानें रोचक कहानी

Advertisement

तुला राशि

तुला राशि वाले लोग शनि के डबल नक्षत्र गोचर से अधिक आत्मविश्वासी और दृढ़ निश्चयी बनेंगे। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करेंगे। जिस भी फील्ड में आप है, शनि कृपा से सफलता जरूर मिलेगी। नौकरी की तलाश कर रहे स्टूडेंट जातकों को जल्द ही नौकरी मिल सकती है। धन कमाने के नए अवसर मिलेंगे। मेहनत का फल मिलेगा। दांपत्य जीवन में सुख-शांति रहेगी। रिश्ते मजबूत होंगे। जीवन सुखमय रहेगा। नौकरीपेश जातकों की आय में वृद्धि होगी। आपकी आमदनी बढ़ने से आपके वेशभूषा, खानपान, रहन-सहन आदि में जबरदस्त बदलाव आ सकता है। आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। परिवार में सुख-शांति रहेगी और स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले लोग शनि के डबल नक्षत्र गोचर से अधिक बातचीत में अधिक संचार कुशल होंगे। आप अपने विचारों को प्रभावी ढंग से व्यक्त कर पाएंगे। सरकारी नौकरी में प्रमोशन के योग बन सकते हैं। अच्छे जगह पर ट्रांसफर भी हो सकता है। व्यापार में वृद्धि होगी। नए व्यापारिक संबंध बनेंगे। उद्योग-धंधों में लाभ होगा। नए निवेश से लाभ होगा। धन संपत्ति में वृद्धि होगी। धन कमाने के नए अवसर मिलेंगे। मेहनत का फल मिलेगा। साथ ही, अचानक धन लाभ होने की संभावना है। खुदरा व्यापार में वृद्धि होगी। ग्राहक आधार बढ़ेगा। छात्रों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। मैरिड लाइफ सुखमय रहेगा। रोमांस में वृद्धि होगी।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Shani Gochar 2024Shani Nakshatra Parivartan
Advertisement
Advertisement