चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Shani Dev: अगले 9 दिनों बाद शनि का होगा गोचर, इन 3 राशियों के जीवन में बढ़ेगी दिक्कत

Shani Nakshatra Parivartan 2024: शनि देव इस साल अपनी राशि नहीं बदलने वाले हैं, लेकिन नक्षत्र जरूर परिवर्तन करेंगे। बता दें कि शनि देव के नक्षत्र परिवर्तन करने से सभी राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव जरूर पड़ता है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि शनि देव के नक्षत्र परिवर्तन से किन-किन राशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।
05:30 PM Mar 27, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Shani Nakshatra Parivartan 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि देव का नक्षत्र और राशि परिवर्तन बहुत ही खास माना गया है। माना जाता है कि शनि देव जब भी अपना नक्षत्र परिवर्तन करते हैं तो सभी राशि के लोगों के जीवन में कुछ न कुछ बदलाव देखने को जरूर मिलता है। ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को कर्म और न्याय के देवता भी माना गया है। शनि देव सबके कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं। हिंदू पंचांग के अनुसार, साल 2024 में शनि देव का कोई राशि परिवर्तन नहीं होने वाला है लेकिन नक्षत्र समय-समय पर बदलते रहेंगे।

Advertisement

ऐसे में शनि देव 6 अप्रैल 2024 दिन शनिवार को शनि देव अपना नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। शनि देव 6 अप्रैल दिन शनिवार शाम को 3 बजकर 55 मिनट पर पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। शनि देव के नक्षत्र परिवर्तन करने से मेष समेत अन्य तीन राशियों के जीवन में हलचल देखने को मिलेंगे। बता दें कि शनि देव का गोचर शुभ और अशुभ दोनों फल प्रदान करते हैं। तो आज इस खबर में जानेंगे कि शनि देव के नक्षत्र परिवर्तन करने से किन-किन राशियों को अशुभ फल मिलेंगे।

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए शनि का नक्षत्र परिवर्तन कुछ ठीक नहीं रहेगा। भूमि और वाहन सुख से वंचित रहना पड़ सकता है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें ऑफिस में सीनियर से डांट सुनने को मिल सकता है। साथ ही बना बनाए काम बिगड़ सकता है। जिसको लेकर तनाव की स्थिति बनी रहेगी।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले लोगों के लिए शनि देव का नक्षत्र परिवर्तन कई मायने में ठीक नहीं रहेगा। प्रोफेशनल लाईफ में कई तरह की परेशानियां आ सकती हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं में कमी होगी। जीवन में कई तरह की परेशानियां आ सकती हैं। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें नौकरी से निकाला जा सकता है। वैवाहिक जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं। कारोबार में भी हानि होने की संभावना है।

Advertisement

मीन राशि

शनि का नक्षत्र परिवर्तन मीन राशि वाले लोगों के लिए करियर और कारोबार के लिए शुभ नहीं रहेगा। कारोबार में हानि हो सकती है। साथ ही करियर में अचानक बदलाव देखने को मिल सकता है। समाज में मान-सम्मान में हानि हो सकती है। स्वास्थ्य में भी दिक्कते आ सकती हैं।

यह भी पढ़ें- अगले माह ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, इन 3 राशियों के जीवन में होगी हलचल

यह भी पढ़ें- 54 साल बाद नवरात्रि से पहले लगेगा पूर्ण सूर्य ग्रहण, इन 3 राशियों की बदल जाएगी किस्मत

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है।News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
3 zodiac signsAstrologyShani DevShani Nakshatra Parivartan
Advertisement
Advertisement