चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Shani Gochar 2024: होली बाद शनि देव का होगा महागोचर, इन राशियों को होगा बंपर लाभ

Shani Gochar 2024: शनि देव कुछ दिन बाद अपना नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। शनि देव के नक्षत्र परिवर्तन से कुछ राशियों की किस्मत बदलने वाली है। तो आइए उन राशियों के बारे में जानते हैं।
02:46 PM Mar 25, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Shani Nakshatra Parivartan 2024: ज्योतिषियों के अनुसार, शनि देव को न्याय और कर्मफल के दाता ग्रह माना गया है। माना जाता है कि जब भी शनि देव अपना नक्षत्र या राशि परिवर्तन करते हैं, तो सभी प्राणियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव जरूर पड़ता है। बता दें कि शनि देव कुछ दिन बाद शनि देव अपना नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। शनि देव गुरु के नक्षत्र पूर्व भाद्र पद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। जिसके बाद कुछ राशियों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेंगे। ज्योतिषियों के अनुसार, इन राशियों के जीवन में धन-दौलत में बढ़ोतरी होगी। तो आज इस खबर में जानेंगे कि शनि देव किन-किन राशियों पर मेहरबान रहेंगे।

Advertisement

मेष राशि

मेष राशि के लोगों के लिए शनि का नक्षत्र परिवर्तन लाभप्रद रहेगा। क्योंकि शनि देव मेष राशि के लोगों की कुंडली में 11वें भाव में भ्रमण कर रहे हैं। माना जा रहा है कि शनि देव के नक्षत्र परिवर्तन के दौरान आय और कारोबार में जबरदस्त लाभ होगा। ज्योतिषियों के अनुसार, जो लोग शेयर मार्केट में पैसा लगाए हुए उन्हें डबल का मुनाफा हो सकता है।

वृषभ राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, शनि देव के नक्षत्र परिवर्तन से वृषभ राशि वाले लोगों को करियर और कारोबार में गजब का मुनाफा हो सकता है। क्योंकि शनि देव वृषभ राशि वाले लोगों के कुंडली में कर्म भाव में भ्रमण कर रहे हैं। इसलिए गोचर के दौरान कारोबार में सफलता भी मिलेगी। जो लोग बेरोजगार होकर इधर-उधर भटक रहे हैं उनको नई नौकरी मिल सकती है।

मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों के लिए शनि देव का नक्षत्र परिवर्तन कई मायने में शुभ माना जा रहा है। होली बाद शनि देव मकर राशियों पर हर समय मेहरबान रहेंगे। क्योंकि शनि देव मकर राशि वाले लोगों की कुंडली के धन भाव में भ्रमण कर रहे हैं। गोचर के दौरान अचानक धन का लाभ हो सकता है। धन कमाने का अच्छा खासा मौका भी मिलेगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें- Chandra Grahan 2024: होली पर रहेगा चंद्र ग्रहण का साया, जानें शुभ मुहूर्त में पर्व मनाने का राज

यह भी पढ़ें- Holi 2024: होली पर चंद्र ग्रहण का क्या पड़ेगा प्रभाव, जानें कब तक रहेगा सूतक काल

यह भी पढ़ें-  होली पर लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन राशि के लोगों के जीवन पर पड़ेगा असर

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
2024 Lucky ZodiacHoli 2024Shani DevShani Nakshatra Parivartan
Advertisement
Advertisement