whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

3 अक्टूबर तक रहेगी मेष समेत इन 5 राशियों पर शनि की कुदृष्टि, हर काम में मिलेगी असफलता!

Shani Nakshatra Parivartan: साल 2024 में 29 जून को शनि की चाल वक्री हुई थी और इस स्थिति में वो 15 नवंबर तक रहेंगे। लेकिन इस बीच शनि का कई बार नक्षत्र परिवर्तन होगा, जिसके कारण कुछ राशियों के लोगों की परेशानियां बढ़ सकती हैं। चलिए जानते हैं इस बीच कब-कब शनि देव अपनी चाल बदलेंगे और उससे किन-किन राशियों के जातक परेशान होंगे?
05:12 PM Aug 08, 2024 IST | Nidhi Jain
3 अक्टूबर तक रहेगी मेष समेत इन 5 राशियों पर शनि की कुदृष्टि  हर काम में मिलेगी असफलता
शनि की कुदृष्टि से बढ़ेंगी परेशानियां!

Shani Nakshatra Parivartan 2024: नवग्रहों में शनि देव को कर्मफल का दाता माना जाता है। जो साधक को उसके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं। जब किसी व्यक्ति पर शनि देव मेहरबान होते हैं, तो उसे जीवन में हर प्रकार की सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं। वहीं शनि की कुदृष्टि से जीवन में कष्ट बढ़ने लगते हैं। वैदिक पंचांग के अनुसार, 3 अक्टूबर 2024 को प्रात: काल 12 बजकर 10 मिनट पर शनि देव अपनी चाल बदलेंगे। बृहस्पतिवार को सुबह-सुबह शनि ग्रह का शतभिषा नक्षत्र में गोचर होगा, जो कि 24वां नक्षत्र है। शतभिषा नक्षत्र का स्वामी राहु ग्रह हैं, जो कुंभ राशि के अंतर्गत आते हैं। हालांकि 3 अक्टूबर से पहले 18 अगस्त 2024 को भी शनि का नक्षत्र परिवर्तन होगा। इस दिन शनिदेव देर रात 10 बजकर 03 मिनट पर पू भाद्रपद में प्रवेश करेंगे।

ऐसे में 18 अगस्त से लेकर 3 अक्टूबर 2024 तक मेष राशि समेत पांच राशियों के लोगों को शनि देव की कुदृष्टि का सामना करना पड़ेगा, जिसके कारण उनकी आमदनी में तो कमी आएगी ही। साथ ही घर-परिवार में भी तनाव का वातावरण बना रहेगा। चलिए जानते हैं वो 5 राशियां कौन-सी हैं, जिन्हें आने वाले दिनों में शनि देव के क्रोध का सामना करना पड़ेगा।

मेष राशि

धार्मिक कार्यक्रम के दौरान घरवालों के बीच लड़ाई हो सकती है। बिजनेसमैन के जरूरी काम में बाधा उत्पन्न हो सकती है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को ऑफिस में नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण दिनभर तनाव रहने की संभावना है। बाहर का खाना नहीं छोड़ा, तो बड़े बुजुर्गों की सेहत खराब हो सकती है।

ये भी पढ़ें- गुरु-केतु बनाएंगे इस राशि के लोगों को करोड़पति! तनाव-कर्ज से भी मिलेगी मुक्ति

सिंह राशि

बिजनेसमैन के काम में उनके विरोधी बाधा डालने का पूरा प्रयास करेंगे, जिसकी वजह से कोई अहम डील पूरी नहीं हो पाएगी। शादीशुदा लोगों के घर में चोरी हो सकती है। बिजनेसमैन को किसी सरकारी काम के चलते भागदौड़ करनी पड़ सकती है, जिसके कारण तनाव भी रहेगा।

वृश्चिक राशि

मार्केटिंग से जुड़े लोगों को धन हानि हो सकती है। अविवाहित लोगों की माता-पिता और भाई-भाभी से बेवजह बहस हो सकती है, जिसके कारण पूरे दिन घर में तनाव का वातावरण बना रहेगा। यदि आप बाइक से ऑफिस जाते हैं, तो शाम के समय वाहन धीरे चलाएं, नहीं तो एक्सीडेंट होने की संभावना है।

मकर राशि

पारिवारिक मामलों को सुलझाने का प्रयास असफल रहेगा। हाल ही में जिन लोगों का रिश्ता तय हुआ है, उनकी पार्टनर से लड़ाई हो सकती है, जिसका नकारात्मक प्रभाव आने वाले दिनों में प्रेम जीवन पर भी पड़ेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को थोड़ा समय और इंतजार करना होगा।

मीन राशि

बिजनेसमैन को कम के चलते भागदौड़ करनी पड़ेगी, जिसकी वजह से आने वाले कुछ दिन थकान महसूस होगी। नौकरीपेशा लोगों के खर्चों में वृद्धि हो सकती है, जिसका आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ेगा। शादीशुदा लोगों की अनजान व्यक्ति से लड़ाई होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- शनि वक्री से इस राशि के लोगों के जीवन में आएगा भूचाल, धन हानि के बने प्रबल योग!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी वैदिक ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो