होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Grah Gochar: शनि, बुध और शुक्र गोचर से इन 5 राशियों को होगा भारी नुकसान, लगाने पड़ सकते हैं अस्पताल के चक्कर!

Grah Gochar: साल 2024 में अक्टूबर माह में शनि, बुध और शुक्र का राशि और नक्षत्र परिवर्तन होगा, जिसका प्रभाव हर एक राशि के जातक की जिंदगी पर पड़ेगा। आइए जानते हैं उन पांच राशियों के बारे में, जिनके लिए इन तीनों ग्रहों का गोचर शुभ नहीं रहेगा।
09:08 AM Sep 30, 2024 IST | Nidhi Jain
13 अक्टूबर तक रहना होगा सावधान!
Advertisement

Grah Gochar 2024: ग्रहों के गोचर के लिहाज से अक्टूबर का महीना बेहद खास है, क्योंकि इस दौरान तीन सबसे प्रभावशाली ग्रहों का राशि और नक्षत्र परिवर्तन हो रहा है। पंचांग के अनुसार, 3 अक्टूबर 2024 को कर्मफल दाता शनि शतभिषा नक्षत्र में गोचर करेंगे, जिससे शश राजयोग का निर्माण होगा। शनि के बाद 10 अक्टूबर 2024 को बुध देव तुला राशि में गोचर करेंगे, जिससे भद्र राजयोग बनेगा। अंत में कला के दाता शुक्र का भी राशि परिवर्तन होगा।

Advertisement

13 अक्टूबर 2024 को शुक्र देव वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे, जिससे मालव्य राजयोग बनेगा। समय-समय पर इन तीनों ग्रहों के गोचर से 12 राशियों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ेगा। चलिए जानते हैं उन पांच राशियों के बारे में, जिनके लिए शनि, बुध और शुक्र का गोचर अशुभ रहेगा।

मिथुन राशि

शनि, बुध और शुक्र का गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए अलाभप्रद सिद्ध हो सकता है। कारोबार में बड़ा घाटा होने की संभावना है। इसके अलावा कारोबारी मानसिक रूप से भी खुद को थोड़ा परेशान महसूस करेंगे, जिसका असर सेहत पर भी पड़ सकता है। आमदनी के स्रोत में कमी आने के कारण नौकरीपेशा लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- Weekly Horoscope: 30 सितंबर से 6 अक्टूबर तक कैसा रहेगा ये पूरा सप्ताह? 

Advertisement

कन्या राशि

इन तीनों ग्रहों के राशि और नक्षत्र परिवर्तन के कारण कन्या राशि के जातकों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बिजनेसमैन और नौकरीपेशा जातकों का पैसा अटक सकता है, जिसके कारण घर का बजट बिगड़ जाएगा। इसके अलावा युवाओं को किसी पुरानी बीमारी के दर्द के कारण परेशानी भी हो सकती है।

वृश्चिक राशि

इस राशि के लोगों के लिए भी शनि, बुध और शुक्र का गोचर शुभ नहीं रहेगा। जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं, उन्हें तगड़ा नुकसान हो सकता है। इसके अलावा सेहत में भी गिरावट आने की संभावना है, जिसके चक्कर में अस्पताल भी जाना पड़ सकता है। स्टूडेंट जातकों को एग्जाम में अच्छे नंबर नहीं आएंगे, जिसके कारण माता-पिता की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा।

धनु राशि

शनि, बुध और शुक्र का गोचर मिथुन, कन्या, वृश्चिक राशि के अलावा धनु राशि के जातकों के लिए भी अच्छा नहीं रहेगा। निवेश से नुकसान होने के योग हैं। नौकरीपेशा जातकों को पदोन्नति मिलने के योग नहीं है, जिसके कारण मन परेशान रहेगा। स्वास्थ्य में भी गिरावट आने की संभावना है।

कुंभ राशि

इन तीनों ग्रहों का गोचर कुंभ राशि के जातकों के लिए भी शुभ की जगह अशुभ साबित हो सकता है। स्टूडेंट जातकों को एग्जाम में असफलता मिल सकती है, जिसके कारण तनाव रहेगा। बड़े-बुजुर्गों ने यदि अपनी सेहत का खास ख्याल नहीं रखा, तो तबीयत ज्यादा खराब हो सकती है। यहां तक कि अस्पताल के चक्कर लगाने की नौबत भी आ सकती है। कुंभ राशि के जातकों के घरवालों के बीच लड़ाई-झगड़े हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: सितंबर माह का आखिरी दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा?

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyGrah Gochar 2024special-news
Advertisement
Advertisement