खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कुंभ में शनि देव 139 तक चलेंगे उलटी चाल, 3 राशियों का जीवन हो जाएगा खुशहाल

Shani Vakri 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शनि देव की चाल बहुत ही शुभ और महत्वपूर्ण मानी जाती है। शनि देव 30 जून को उलटी चाल चलने वाले हैं। इससे तीन राशियों के जीवन में खुशहाली आने वाली है। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
06:51 PM Jun 04, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Shani Vakri 2024: शनि की चाल ज्योतिष शास्त्र में महत्वपूर्ण मानी गई है। बता दें कि शनि देव समय-समय पर राशि परिवर्तन करते रहते हैं। साथ ही समय-समय पर वक्री और मार्गी भी होते हैं। शनि देव इस समय कुंभ राशि में विराजमान हैं। ज्योतिषियों के अनुसार, शनि देव इस साल राशि परिवर्तन नहीं करने वाले हैं, लेकिन शनि देव की चाल में बदलाव जरूर होंगे।

Advertisement

बता दें कि शनि देव 30 जून को वक्री (उलटी चाल) चलने वाले हैं। शनि देव के वक्री होने से कुछ राशियों के जीवन में खुशहाली आ सकती है। साथ ही धन-संपत्ति की बढ़ोतरी भी हो सकती है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि शनि देव के उलटी चाल चलने से किन-किन राशियों के जीवन में खुशहाली आने वाली है। साथ ही किन-किन राशियों की किस्मत चमक सकती है।

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों की कुंडली में शनि देव का वक्री आय भाव में होगी। इसलिए मेष राशि वाले लोगों के लिए शनि देव का वक्री लाभदायक रहने वाला है। शनि देव के वक्री होने से आय में अच्छी खासी वृद्धि हो सकती है। जिन लोगों ने लोग शेयर बाजार में निवेश किया है उनको डबल मुनाफा हो सकता है। शनि देव के वक्री होने से सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए शनि का वक्री होना बहुत ही शुभ और लाभदायक साबित हो सकता है, क्योंकि मिथुन राशि वाले लोगों की कुंडली में शनि नवम भाव में वक्री करेंगे। ऐसे में मिथुन राशि वाले जातकों को किस्मत का साथ मिलेगा। साथ ही किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। जल्द किसी बड़े कारोबारी से मुलाकात हो सकती है। यह मुलाकात भविष्य के लिए बेहद शुभ फलदायी रहने वाली है। करियर में नई नौकरी के बेहतरीन प्रस्ताव आ सकते हैं। साथ ही देश-विदेश की यात्रा कर सकते हैं।

Advertisement

तुला राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, शनि देव की उलटी चाल तुला राशि वाले लोगों के लिए अनुकूल साबित होगी, क्योंकि तुला राशि वाले लोगों की कुंडली में पंचम भाव में वक्री करेंगे। ऐसे में तुला राशि वाले लोगों को संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है। साथ ही तुला राशि वाले लोगों के लिए अचानक धन लाभ की स्थिति बन सकती है। अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे। कारोबार से संबंधित अच्छी डील मिलने की संभावना है। नौकरीपेशा वाले लोगों की पदोन्नति हो सकती है।

यह भी पढ़ें- इन राशियों को सालों बाद मिलेगा भाग्य का साथ, पांच ग्रह कराएंगे धन लाभ

यह भी पढ़ें- 12 जून तक 3 राशि के लोग होंगे षड्यंत्र के शिकार, वृषभ राशि में रहेगी ग्रहों की पंचायत

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
3 zodiac signsShani DevShani Vakri
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement