खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Shukra Gochar 2024: दैत्य गुरु शुक्र का गोचर सभी 12 राशियों पर कैसा पड़ेगा प्रभाव, जानें यहां

Shukra Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र देव धन, वैभव, सुख, शांति, भोग-विलास, सौंदर्य और खूबसूरती का कारक ग्रह माना गया है। माना जाता है कि शुक्र का गोचर ज्योतिष शास्त्र में विशेष महत्व रखता है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि शुक्र के राशि परिवर्तन से 12 राशियों पर कैसा असर पड़ने वाला है।
08:55 AM May 19, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Shukra Gochar 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, आज यानी 19 मई 2024 दिन रविवार है। आज दैत्य गुरु शुक्र अपनी स्वराशि वृषभ में प्रवेश कर चुके हैं। अब शुक्र देव वृषभ राशि में 12 जून तक विराजमान रहेंगे। ज्योतिषियों के अनुसार, शुक्र देव को प्रेम, सौंदर्य, भोग-विलास और भौतिक सुख का कारक ग्रह माना गया है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि सभी राशियों पर शुक्र का प्रभाव कैसा रहेगा, 12 जून तक किसको लाभ होगा किसको हानि हो सकती है।

Advertisement

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का गोचर लाभदायक रहने वाला है। साथ ही संतान पक्ष से अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। जीवन खुशहाल बीतेगा।

वृषभ राशि

Advertisement

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र का गोचर वृषभ राशि वाले लोगों के लिए सामान्य रहने वाला है। यदि आप ज्यादा मेहनत करते हैं तो आपको सफलता अवश्य मिलने की संभावना है। किसी भी चीज में निवेश करने से पहले सोच-विचार जरूर कर लें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का महा गोचर कुछ परिस्थितियों में दिक्कत कर सकता है। वैवाहिक जीवन में थोड़ी बहुत परेशानियां आ सकती है। खर्च बढ़ेगा।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन किसी वरदान से कम नहीं साबित होगा। इस समय आपको किसी भी कार्य में सफलता मिल सकती है। नई योजनाओं पर काम करने का मौका मिलेगा।

सिंह राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, शुक्र का महा गोचर से सिंह राशि वाले लोगों के सभी कार्यों में गति आएगी। जो कार्य पहले से रुका हुआ है वह जल्द शुरू हो सकता है। रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोगों के स्वभाव में बदलाव देखने को मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जो लोग शादीशुदा हैं उनके जीवन में खुशहाली बनी रहेगी।

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों के अटके हुए धन वापस मिलने की संभावना है। किसी बड़े अधिकारी या लोगों का सहयोग मिल सकता है। कार्य संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए यह समय काफी उत्साह से भरा रहने वाला है। जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनको डबल का मुनाफा हो सकता है। नकारात्मक विचारों से मुक्ति मिलेगी।

धनु राशि

शुक्र का वृषभ राशि में प्रवेश धनु राशि वाले लोगों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। साथ ही कार्यक्षेत्र में विस्तार होने की संभावना है।

मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों लिए शुक्र का महा गोचर बेहतर स्थिति ला सकती है। धन कमाने के नए-नए मार्ग दिखेंगे। लेकिन किसी भी कार्य को करने से पहले सोच विचार जरूर करें।

कुंभ राशि

शुक्र के राशि परिवर्तन से कुंभ राशि वाले लोगों के जीवन में खुशियां कम हो सकती है। वैवाहिक जीवन में तनाव की स्थिति बन सकती है। संतान पक्ष से दुखद समाचार मिलने की संभावना है।

मीन राशि

मीन राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का महा गोचर अनुकूल साबित होगा। रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है। अपनी वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी। नहीं तो रिश्तों में खटास बनने की स्थिति पैदा हो सकती है।

यह भी पढ़ें- मोहिनी एकादशी पर द्विपुष्कर योग और सर्वार्थ सिद्धि का योग, जानें पूजा विधि

यह भी पढ़ें-  कर्ज से हैं परेशान तो प्रदोष व्रत पर जरूर करें ये खास उपाय, भगवान शिव की होगी कृपा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Shukra GocharZodiac Sign
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement