खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

9 दिन बाद इन 5 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन! दो ग्रहों का होगा मिलन

Shukra Budh Grah Yuti 2024: जून माह में पहली बार किसी नक्षत्र में दो ग्रहों का महासंयोग बन रहा है। आज से 9 दिन बाद बुध और शुक्र की युति होने जा रही है। आइए जानते हैं उन पांच राशियों के बारे में, जिन लोगों के लिए ये युति कोई बड़ी खुशखबरी लेकर आ सकती है।
12:34 PM Jun 09, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Shukra Budh Grah Yuti 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जून माह में पहली बार किसी नक्षत्र में दो ग्रहों की युति होने जा रही है। 18 जून 2024 को प्रात: काल 04 बजकर 51 मिनट पर आर्द्रा नक्षत्र में शुक्र और बुध ग्रह का महासंयोग बन रहा है। मंगलवार के दिन बुध देवता सुबह 12 बजकर 12 मिनट पर आर्द्रा में प्रवेश करेंगे। इसके बाद इसी दिन प्रात: काल 04:51 मिनट पर शुक्र देवता भी आर्द्रा में गोचर करेंगे। चलिए जानते हैं उन 5 राशियों के बारे में, जिन्हें बुध और शुक्र की युति से सबसे ज्यादा फायदा हो सकता है।

Advertisement

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 18 जून को आर्द्रा नक्षत्र में बन रहे शुक्र और बुध ग्रह के महासंयोग से मेष राशि के लोगों को सबसे ज्यादा फायदा हो सकता है। हर काम में आपको अपने भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिसकी वजह से पिछले कुछ समय से अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं। इसी के साथ माता-पिता की सेहत में भी सुधार हो सकता है।

ये भी पढ़ें- कल शुक्र बदलेंगे अपनी चाल, इन 7 राशियों को धन के साथ-साथ करियर में भी होगा लाभ!

मकर राशि

शुक्र और बुध की युति से मकर राशि के लोगों को धन लाभ हो सकता है। पिछले कुछ दिनों से आपका कोई काम पूरा नहीं हो रहा है, तो जल्द ही उसमें आपको सफलता मिल सकती है। जो लोग कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें एक बड़ा ऑफर मिल सकता है। बिजनेस कर रहे लोगों को बड़ा मुनाफा हो सकता है।

Advertisement

वृषभ राशि

करियर के मामले में वृषभ राशि के लोगों को जल्द ही कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। नौकरी कर रहे लोगों की तरक्की हो सकती है। धार्मिक कार्यों से जुड़े लोगों का समाज में मान-सम्मान बढ़ सकता है। लंबे समय से अगर आप वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो जल्द ही आपका ये सपना पूरा हो सकता है।

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों के अटके हुए काम पूरे हो सकते है। विवाहित लोगों के रिश्ते में मिठास बढ़ सकती है। नौकरीपेशा लोगों की आय में बढ़ोतरी हो सकती है। नया बिजनेस करने के लिए ये शुभ समय है। भविष्य में धन संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

धनु राशि

वाहन खरीदने के लिए ये समय सबसे अच्छा है। 9 दिन बाद शेयर मार्केट में पैसा लगाना अच्छा रहेगा। जल्द ही आपको बड़ा फायदा हो सकता है। जिन लोगों को अच्छी नौकरी की तलाश है, उन्हें जल्द ही किसी अच्छी जगह से जॉब का ऑफर आ सकता है। कारोबारियों को अच्छा खासा मुनाफा हो सकता है।

ये भी पढ़ें- बुध की चाल बदलने से इन 5 राशियों को रहना होगा सावधान! सेहत हो सकती है खराब

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
Astro Newslucky zodiac signsShukra Budh Yuti 2024Today Horoscope
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement