चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

7 जुलाई को होगा महागोचर, बदल जाएगी 3 राशियों की किस्मत; शुक्र करेंगे कर्क राशि में प्रवेश

Shukra Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 7 जुलाई को शुक्र ग्रह अपना राशि परिवर्तन करेंगे। इसका शुभ प्रभाव 3 राशियों पर होगा। इन राशियों को आर्थिक और शारीरिक हर तरह से लाभ ही लाभ होगा।
09:52 AM Jun 25, 2024 IST | Simran Singh
शुक्र गोचर 2024
Advertisement

Shukra Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों और राशियों का सीधा संबंध बताया गया है। कहा जाता है कि ग्रहों में होने वाले बदलावों से राशियों पर अच्छा और बुरा असर पड़ता है। ऐसे में व्यक्ति के जीवन में उतार-चढ़ाव होते रहते हैं। आगामी दिनों में कुछ राशियों के जीवन में बदलाव होने वाले हैं। शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों पर गोचर का शुभ योग देखने को मिल सकेगा।

Advertisement

वैदिक पंचांग के मुताबिक दैत्य गुरु शुक्र अपना राशि परिवर्तन करेंगे, जिससे 12 राशियों में से 3 राशियों के लोगों का समय काफी अच्छा रहेगा। वर्तमान समय में शुक्र ग्रह मिथुन राशि में विराजमान हैं। कुछ ही दिनों में शुक्र, चंद्रमा की राशि कर्क में विराजमान हो जाएंगे और फिर 3 राशियों की किस्मत भी चमक सकती है।

शुक्र ग्रह कब तक रहेंगे कर्क राशि में विराजमान?

ज्योतिष की मानें तो सुख-सुविधाओं के कारक शुक्र ग्रह 07 जुलाई 2024 को कर्क राशि में विराजमान होंगे। इस दिन मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि में करीब 25 दिनों तक शुक्र ग्रह विराजमान रहेंगे। इसका मतलब 1 अगस्त को फिर से शुक्र अपनी राशि परिवर्तन करेंगे।

मेष राशि

7 जुलाई 2024 को शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। कर्क राशि में विराजमान होने के साथ मेष राशि के लिए भाग्यशाली रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आपको आय वृद्धि के नए अवसर मिलेंगे। कामकाज में मुनाफा और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। परिवार के साथ सुख-सुविधाओं का आनंद उठा सकेंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Weekly Horoscope: कैसा रहेगा 30 जून तक 12 राशियों का दिन?

कर्क राशि

शुक्र ग्रह को कर्क राशि में प्रवेश करना इस राशि के लोगों के बहुत लाभकारी रहेगा। समाज में खो गया मान-सम्मान फिर से वापस मिल सकेगा। धन प्राप्ति के लिए आपको कई खास मौके मिल सकेंगे। नौकरीपेशा का प्रमोशन और व्यापारियों का व्यापार बढ़ सकेगा। काफी दिनों से जो काम रुका हुआ है, आज वो पूरा हो सकेगा। आप अपनी वाणी से कई लोगों का दिल जीत सकेंगे। बच्चों से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।

तुला राशि

चंद्रमा की राशि कर्क में शुक्र ग्रह गोचर करेंगे। आपको कई तरह से लाभ ही लाभ होगा। कामकाज में तरक्की और नौकरीपेशा लोगों की आय वृद्धि हो सकती है। विवाह न होने से परेशान हैं तो आपको जल्द खुशखबरी मिल सकती है। सामाजिक तौर पर मान सम्मान में बढ़ोतरी मिल सकेगी। सुख-सुविधाओं का आप आनंद उठा सकेंगे। अपने चेहरे के तेज से आपके कई बिगड़े काम भी बन सकेंगे। रुका हुआ धन मिल सकता है।

ये भी पढ़ें- इन 3 राशियों पर होगी मंगल कृपा, बरसेगा पैसा, युवावस्था में आए भूमि पुत्र मंगलदेव

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Shukra GocharShukra Gochar 2024Venusvenus transit
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement