खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

13 महीने के बाद इन 5 राशि के लोगों की भर जाएगी तिजोरी, शुक्र का होगा महागोचर

Shukra Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ दिन बाद ग्रहों के युवराज की राशि में शुक्र देव गोचर करने वाले हैं। शुक्र देव के गोचर करने से 3 राशियों के जीवन में अचानक बदलाव देखने को मिलेगा। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों की किस्मत बदलने वाली है।
08:25 PM May 28, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Shukra Gochar 2024:  धन, सुख, समृद्धि और ऐश्वर्य के कारक ग्रह बहुत जल्द अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं। बता दें कि शुक्र के राशि परिवर्तन पृथ्वी पर मौजूद सभी प्राणियों पर पड़ता है। इस समय शुक्र देव वृषभ राशि में मौजूद है। अगले माह यानी 15 दिन बाद शुक्र देव गुरु की राशि से निकलकर बुध की राशि यानी मिथुन में प्रवेश करेंगे। ऐसे में कुछ राशियों का भाग्योदय हो सकता है तो कुछ राशियों की किस्मत बदल सकती है।

Advertisement

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दैत्य गुरु शुक्र देव अगले माह यानी 12 जून 2024 दिन बुधवार को शाम 06 बजकर 37 मिनट पर ग्रहों के युवराज बुध की राशि मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। मिथुन राशि में शुक्र देव करीब एक माह यानी 6 जुलाई तक रहने वाले हैं। शुक्र देव के मिथुन राशि में प्रवेश करते ही कुछ राशियों की किस्मत बदलने वाले हैं। साथ ही उन राशियों के जीवन में बड़ा बदलाव हो सकता है। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

सिंह राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र के गोचर से सिंह राशि वाले लोगों की किस्मत चमक सकती है। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। परिवार वालों का साथ मिलेगा। जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उनको अच्छी नौकरी मिल सकती है। मन प्रसन्न रहेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लिए शुक्र का गोचर लाभकारी साबित हो सकता है। कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा। जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनको बड़ी डील मिल सकती है। जिससे उनको अच्छा-खासा प्रॉफिटेबल होगा। कार्य के संबंध में यात्रा का योग बन रहा है। साथ ही धार्मिक यात्रा का भी संयोग बन रहा है।

Advertisement

कर्क राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, कर्क राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का गोचर भौतिक सुख-सुविधाओं के लिए बेहद ही शुभ रहेगा। वैवाहिक जीवन में रोमांस बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। मन प्रसन्न रहेगा। किसी भी कार्य में जीवनसाथी का साथ मिलेगा। कोई भी कार्य सहमति से चलेगी।

कन्या राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कन्या राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन बेहद शुभ माना जा रहा है। क्योंकि इस दौरान कन्या राशि वाले लोगों के जीवन में खुशियों की एंट्री हो  सकती है। वैवाहिक जीवन में रोमांस और अट्रैक्शन बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ कहीं दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। शुक्र के राशि परिवर्तन से करियर में गजब का उछाल आएगा। प्रोफेशनल लाइफ में मौज-मस्ती बनी रहेगी।

तुला राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, तुला राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन अनुकूल साबित होगा। शुक्र के गोचर के दौरान तुला राशि वाले लोगों के जीवन में अचानक बदलाव देखने को मिलेगा। स्वास्थ्य संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। वैवाहिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें- 3 महीने में लखपति बन जाएंगे ये 3 राशि वाले लोग, शनि की चाल दिलाएगी राजा के समान सुख

यह भी पढ़ें- कुछ दिन बाद खत्म हो जाएगा नौतपा, इससे पहले करें ये विशेष कार्य, चमक जाएगी किस्मत

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
2024 Lucky ZodiacMithun RashiShukra Gochar
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement