whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Shukra Gochar 2024: मंगल के नक्षत्र में शुक्र गोचर से बढ़ेंगी 3 राशियों की मुश्किलें, लव लाइफ पर होगा सबसे अधिक असर!

Shukra Gochar 2024: दैत्यों के गुरु कहे जाने वाले शुक्र ग्रह शुक्रवार 13 सितंबर से नक्षत्र चित्रा में प्रवेश करेंगे। इस नक्षत्र के स्वामी मंगल ग्रह हैं। शुक्र ग्रह के इस नक्षत्र में गोचर का सभी राशियों पर व्यापक असर होगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों के मुश्किल भरे दिन शुरू हो सकते हैं। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
10:46 PM Sep 11, 2024 IST | Shyam Nandan
shukra gochar 2024  मंगल के नक्षत्र में शुक्र गोचर से बढ़ेंगी 3 राशियों की मुश्किलें  लव लाइफ पर होगा सबसे अधिक असर

Shukra Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शुक्र ग्रह न केवल राशि परिवर्तन बल्कि नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं, जिसका न केवल देश-दुनिया, मौसम, प्रकृति और सभी राशियों पर असर पड़ता है। शुक्र ग्रह शुक्रवार 13 सितम्बर, 2024 की रात 3:00 AM बजे हस्त नक्षत्र से निकल चित्रा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इस नक्षत्र के स्वामी मंगल ग्रह हैं। यूं तो दैत्यों के गुरु शुक्राचार्य का मंगल के स्वामित्व वाली नक्षत्र चित्रा में गोचर का असर सभी राशियों को गहराई से पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के जातक के जीवन पर इसका बेहद निगेटिव असर होने की आशंका है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

मंगल के नक्षत्र में शुक्र गोचर का राशियों पर असर

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के जीवन पर मंगल के नक्षत्र चित्रा में शुक्र गोचर का नेगटिव असर होने के योग हैं। आय के स्रोतों में रुकावट आने से आमदनी घट सकती है। नौकरी में वर्क लोड बढ़ सकता है। इससे मानसिक तनाव होगा। समय पर काम पूरा न होने बॉस से झगड़े हो सकते हैं। कारोबार में नुकसान होने की संभावना है। सोशल मीडिया मार्केटिंग का कंपनी के ऊपर नेगटिव असर पड़ सकता है। कस्टमर से विवाद होने के योग हैं। आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। पत्नी के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। लव लाइफ में पार्टनर से झगड़ा होने से दूरियां बढ़ सकती हैं। खानपान में गड़बड़ी से पाचन तंत्र से जुड़ी समस्याएं हो सकती है।

ये भी पढ़ें: वफादारी की मिसाल होते हैं इन 3 राशियों के लोग, दोस्ती और प्यार में दे सकते हैं अपनी जान

वृश्चिक राशि

मंगल के नक्षत्र में शुक्र गोचर के असर से वृश्चिक राशि के जातकों की आमदनी में अचानक कमी आ सकती है। अभी किसी प्रकार का निवेश न करें, नुकसान होने के योग हैं। ऑफिस में तनाव बढ़ सकता है। कलीग से मतभेद हो सकते हैं। कारोबारियों के काम-धंधे और व्यापार में रुकावटें आ सकती हैं।
नौकरी में बॉस आपसे नाखुश रह सकते हैं। बोनस मिलने या प्रमोशन में बाधा आ सकती है। चोट लगने या दुर्घटना होने का खतरा है। पारिवारिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है। जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं। लव लाइफ में तनाव और अविश्वास बढ़ने की आशंका है। पार्टनर से दूरी बढ़ सकती है।

कुंभ राशि

मंगल के नक्षत्र चित्रा में शुक्र गोचर का कुंभ राशि के जातकों के जीवन पर निगेटिव असर होने के योग हैं। अचानक खर्च बढ़ने से आमदनी में कमी आ सकती है। नौकरीपेश जातकों की मानसिक परेशानी बढ़ेगी। आपके हेल्थ का भी काम-काज पर असर पड़ेगा। साझेदारी के कारोबार में विवाद हो सकते हैं। व्यापार में नुकसान होने की संभावना है। स्टूडेंट जातकों की पढ़ाई में बाधाएं आएंगी, परीक्षाओं में असफलता मिल सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। लव लाइफ में आपसी तनाव बढ़ सकता है। स्वास्थ्य खराब रह सकता है, चोट लगने का खतरा बढ़ सकता है। आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन बढ़ सकता है।

ये भी पढ़ें: Numerology: मां लक्ष्मी इन 4 मूलांकों की तारीखों में जन्मे लोगों पर रहती हैं मेहरबान, इनमें कहीं आप भी तो नहीं!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो