खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

11 अगस्त से बुलंद होगा 3 राशियों का सितारा, ऐश्वर्य के दाता धन और खुशियों से भर देंगे झोली

Shukra Gochar 2024: मनुष्यों पर ग्रहों के नक्षत्र परिवर्तन का गहरा असर होता है। धन, वैभव और सौन्दर्य के ग्रह शुक्र 11 अगस्त को नक्षत्र परिवर्तन कर पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। शुक्र इस नक्षत्र गोचर का 3 राशियों पर सकारात्मक असर होने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और क्या असर होगा?
10:44 PM Jul 26, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Shukra Gochar 2024: देश-दुनिया और मनुष्य पर केवल ग्रहों के गोचर और राशि परिवर्तन का ही असर नहीं होता है, बल्कि ग्रहों के नक्षत्र परिवर्तन का भी होता है। वास्तविकता तो यह है कि ग्रहों के नक्षत्र परिवर्तन का प्रभाव उनके राशि परिवर्तन से भी ज्यादा असरकारी होता है। ऐश्वर्य, विलासिता और सुंदरता के कारक ग्रह शुक्र 11 अगस्त, 2024 को नक्षत्र परिवर्तन कर पूर्वा फाल्गुनी में प्रवेश करेंगे। शुक्र के इस नक्षत्र गोचर का 3 राशियों पर व्यापक और पॉजिटिव प्रभाव होने के योग बन रहे हैं। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और क्या असर होगा?

Advertisement

पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र में शुक्र गोचर का असर

मेष राशि

मेष राशि के जातकों पर शुक्र के इस नक्षत्र परिवर्तन का असर जीवन के हर क्षेत्र में दिखाई देगा। आर्थिक मजबूती आएगी। बचत के प्रयास सफल होंगे, धन संचय में वृद्धि होगी। कोई नया उद्यम या व्यवसाय करने की योजना पर काम होगा और इसमें सफलता भी प्राप्त होगी। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। व्यापारियों को धन लाभ के साथ सामाजिक प्रतिष्ठा भी प्राप्त होगी। सौन्दर्य बोध बढ़ेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगे। प्रेम संबंध और मजबूत होंगे।

मिथुन राशि

शुक्र का कृत्तिका नक्षत्र में प्रवेश का मिथुन राशि जातकों के जीवन में जबरदस्त सकारात्मक लाएगा। मानसिक तनाव समाप्त होगा। सोच सकारात्मक होने किए गए काम के परिणाम भी काफी सकारात्मक होंगे। व्यापार में कम लागत और कम मेहनत से बढ़िया मुनाफा होगा। मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। बचत की प्रवृत्ति विकसित होगी। स्टूडेंट्स जातकों को उनके काम से प्रशंसा मिलेगी। लव लाइफ में रोमांस और रोमांच बढ़ेंगे।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों पर शुक्र कृत्तिका नक्षत्र में प्रवेश का असर बहुत अनुकूल रहने के योग दर्शा रहा है। उद्योग में अच्छा मुनाफा होगा। व्यवसाय की तरक्की के लिए नई योजना सफल होगी। नए निवेश के लिए यह समय अच्छा है। नौकरीपेशा जातकों का प्रमोशन होने की प्रबल संभावना है। स्टूडेंट्स जातक अपनी मेहनत के दम पर अपना मुकाम बनाएंगे। स्वास्थ्य समस्याएं दूर होंगी। सामाजिक कार्यों सेआर्थिक उपार्जन भी होगा। पारिवारिक समरसता बनी रहेगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Temples of India: यहां होती है कुत्तों की पूजा, इस मंदिर में कांतारा करते हैं Puppy का नामकरण

ये भी पढ़ें: दुर्योधन की पत्नी महासुंदरी भानुमती की कहानी, पति की मृत्यु के बाद क्यों किया अर्जुन से विवाह, पढ़ें पूरी कथा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Nakshatra GocharShukra Gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement