शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन से 7 राशियों का हुआ भाग्योदय, धन-संपत्ति और करियर में होगी वृद्धि!

Shukra Gochar 2024: गुरुवार 22 अगस्त को शुक्र ग्रह का उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश हो गया है। शुक्र ग्रह का ये गोचर 7 राशियों के लोगों के लिए शुभ रहेगा। चलिए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिनके लिए शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन खुशियां, धन-संपत्ति, सुख-शांति और समृद्धि लेकर आएगा।

featuredImage
शुक्र गोचर 2024

Advertisement

Advertisement

Shukra Gochar 2024: शुक्र देव को भौतिक सुख, भोग-विलास, कला, रोमांस, धन-शौहरत और सौन्दर्य का कारक ग्रह माना जाता है। जिस व्यक्ति के ऊपर शुक्र देव की कृपा रहती है, उन्हें जीवन में सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है। वैदिक पंचांग के अनुसार, 22 अगस्त 2024 को शुक्र देव ने एक बार फिर अपनी चाल बदल ली है। गुरुवार सुबह 08 बजकर 07 मिनट पर शुक्र का उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर हो गया है। 22 अगस्त के बाद 25 अगस्त 2024 को शुक्र एक बार फिर गोचर करेंगे। रविवार को सुबह 01 बजकर 24 मिनट पर शुक्र का कन्या राशि में प्रवेश होगा।

गुरुवार को शुक्र के उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश करते ही 12 में से 7 राशियों का भाग्योदय हो गया है। चलिए जानते हैं, वो 7 खुशनसीब राशियां कौन-सी हैं, जिन्हें जल्द ही अपार धन-दौलत की प्राप्ति होने वाली है।

वृषभ राशि

शुक्र के उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर करने से वृषभ राशि के लोगों को सबसे ज्यादा लाभ होगा। युवाओं के कम्यूनिकेशन स्किल में बढ़ोतरी होगी। बिजनेसमैन को धन अर्जित करने के कई नए अवसर प्राप्त होंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को नए लोगों से मिलने का अवसर प्राप्त होगा, जिससे फ्यूचर में उन्हें धन लाभ भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Jyotish Shastra: इन 7 राशियों को विदेश में मिलेगी सफलता! आज ही लगवाएं Visa

मिथुन राशि

युवाओं के लेखन कौशल में निखार आएगा, जिससे भविष्य में उन्हें समाज में मान-सम्मान भी मिल सकता है। व्यापारिक साझेदारी से आने वाले समय में धन लाभ हो सकता है। इसी के साथ कारोबार का विस्तार होने की भी संभावना है। शादीशुदा लोगों का पारिवारिक जीवन इस समय सुखमय रहेगा।

सिंह राशि

क्रिएटिव कार्यों में युवाओं को सफलता मिलेगी। ये समय व्यापारियों के लिए लाभदायक सिद्ध होगा। बिजनेसमैन खुद को मानसिक रूप से स्थिर महसूस करेंगे। घर-परिवार में खुशहाली का माहौल आने वाले कुछ दिनों तक बना रहेगा। नौकरीपेशा जातकों की कुंडली में धन लाभ के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि

शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन से कन्या राशि के लोगों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन में मधुरता और सुख-शांति बनी रहेगी। स्टूडेंट्स और नौकरीपेशा लोगों को नई चीजें सीखने का मौका मिलेगा, जो भविष्य में उनके बेहद काम आएगा।

वृश्चिक राशि

कारोबारी यदि बिजनेस से जुड़े काम के लिए यात्रा पर जा रहे हैं, तो वो सफल रहेगी। नई डील मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं। युवाओं और नौकरीपेशा लोगों के जो काम लंबे समय से रुके हुए थे, वो आने वाले दिनों में पूरे हो जाएंगे।

मकर राशि

जो लोग इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं, उन्हें परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। घरवालों की मदद से मुश्किल समय को आप आसानी से पार कर लेंगे। स्टूडेंट्स की जिज्ञासा से उनके ज्ञान में वृद्धि होगी। बिजनेसमैन अपने परिवारवालों के साथ लंबी छुट्टी पर घूमने जा सकते हैं।

मीन राशि

युवाओं की धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, जिससे मानसिक शांति मिलेगी। स्टूडेंट्स का गलत चीजों की तरफ से ध्यान हटेगा। पिता जी के स्वास्थ्य में सुधार होगा, जिससे मीन राशि के लोगों को मानसिक शांति मिलेगी।

ये भी पढ़ें- आज से 12 राशियों पर होगी पैसों की बरसात! पंडित सुरेश पांडेय से जानें नवग्रहों को मजबूत करने के उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :