खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Shukra Gochar: जल्द खत्म होगा इन 5 राशियों का गोल्डन टाइम, शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन से होंगे कंगाल!

Shukra Gochar: साल 2024 में 31 जुलाई के बाद 11 अगस्त को एक बार फिर प्रेम और सुंदरता के कारक ग्रह शुक्र देव अपनी चाल बदलेंगे। शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन का सभी राशियों के जीवन पर व्यापक असर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियों के लोगों की परेशानी ज्यादा बढ़ सकती है। चलिए जानते हैं वो 5 राशियां कौन-सी हैं।
01:36 PM Aug 10, 2024 IST | Nidhi Jain
11 अगस्त से बढ़ेंगी परेशानियां!

Shukra Gochar 2024: शुक्र देव को प्रेम और सुंदरता का कारक ग्रह माना जाता है। कुंडली में शुक्र के मजबूत होने से जीवन में सुख-शांति और प्यार-खुशहाली का वास होता है। वहीं इस ग्रह के कमजोर होने से जिंदगी में परेशानियां बढ़ने लगती हैं। वैदिक पंचांग के अनुसार, 31 जुलाई को शुक्र ग्रह ने अपनी चाल बदली थी। बुधवार को दोपहर 02 बजकर 40 मिनट पर शुक्र देव ने कर्क राशि में से निकलकर सिंह राशि में गोचर किया था।

हालांकि सावन का माह खत्म होने से पहले शुक्र देव एक बार फिर नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। 11 अगस्त को शुक्र देव सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर पू फाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे, जिसका शुभ और अशुभ प्रभाव 12 राशियों के जीवन पर पड़ेगा। आज हम आपको उन 5 राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन होते ही गोल्डन टाइम खत्म हो जाएगा।

मेष राशि

इस समय नौकरी छोड़ने का फैसला उचित नहीं है। इसलिए जल्दबाजी में आकर कोई भी निर्णय न लें। परिवार में किसी सदस्य की सेहत खराब होने के कारण आने वाले कुछ दिन तनाव रहेगा। पैसों के मामले में किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करके पछतावा होगा। काम के दबाव के कारण कारोबारियों को तनाव रहेगा।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: तुलसी, सूर्य पूजा, व्रत से 12 राशियों की किस्मत-सेहत होगी दुरुस्त! पंडित सुरेश पांडेय से जानें कैसे

कर्क राशि

पैसों के मामले में किसी पर भी इस समय विश्वास न करें, नहीं तो आर्थिक नुकसान हो सकता है। दुकानदारों को अपनी दुकान के समान का खास ध्यान रखना होगा, नहीं तो चोरी हो सकती है। कमर दर्द के कारण शादीशुदा लोग परेशान रहेंगे।

सिंह राशि

अनजान व्यक्ति पर भरोसा करना भारी पड़ सकता है। पैसों के लेनदेन में नौकरीपेशा लोग सावधानी बरतें। बिजनेसमैन के काम में विरोधी बाधा डालने का पूरा प्रयास करेंगे, जिसकी वजह से मानसिक शांति भंग होगी। नई संपत्ति खरीदने का फैसला इस समय नुकसानदायक साबित हो सकता है।

कन्या राशि

करियर से जुड़ा कोई भी फैसला इस समय जल्दबाजी में न लें, वरना जीवनभर पछताना पड़ सकता है। बिजनेसमैन की सेहत खराब हो सकती है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों की ऑफिस में बॉस से लड़ाई हो सकती है, जिसकी वजह से नौकरी से निकाले जाने की नौबत भी आ सकती है।

तुला राशि

नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन किसी कारण रुक सकता है, जिसकी वजह से आपका मन परेशान रहेगा। दुकानदार किसी भी डील के पेपर बिना पढ़ें साइन न करें, नहीं तो आगे चलकर धन हानि हो सकती है। अविवाहित लोगों की शाम के समय दोस्तों से लड़ाई हो सकती है, जिसके कारण आपका मूड कुछ दिन खराब रहेगा।

ये भी पढ़ें- 2 शुभ योग से 3 राशियों की किस्मत बुलंदियों पर, शनि प्रदोष व्रत के दिन बना महासंयोग

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी वैदिक ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyShukra Gochar 2024Shukra Gochar Effect