खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Malavya Rajyog 2024: दैत्य गुरु वृषभ राशि में बनाने जा रहे हैं राजयोग, 3 राशियों को मिलेगी खुशखबरी

Malavya Rajyog 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बहुत जल्द दैत्य गुरु शुक्र मंगल की राशि को छोड़ कर अपनी स्वराशि वृषभ में प्रवेश करने वाले हैं। शुक्र देव के वृषभ राशि में प्रवेश करते ही मालव्य राजयोग का निर्माण होगा। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों को मालव्य राजयोग का लाभ मिलेगा।
05:13 PM May 16, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Malavya Rajyog 2024: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र देव को दैत्य गुरु का दर्जा दिया गया है। शुक्र देव को कला, सुख, सौंदर्य, सौभाग्य और भौतिक सुख का कारक ग्रह माना गया है। बता दें कि शुक्र देव वैशाख माह के एकादशी तिथि यानी 19 मई दिन रविवार को सुबह 2 बजकर 45 मिनट पर मेष राशि से बाहर निकलकर वृषभ में प्रवेश करेंगे। ज्योतिषियों के अनुसार, वृषभ दैत्य गुरु की अपनी राशि है। ऐसे में शुक्र देव संपूर्ण प्रभाव देने में समर्थ होंगे। शुक्र देव के वृषभ राशि में प्रवेश करने से मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है। मालव्य राजयोग से कुछ  राशियों को भाग्य का साथ मिलेगा। साथ ही भौतिक सुख में विस्तार होगा। तो आज इस खबर में जानेंगे कि मालव्य राजयोग से किन-किन राशियों को लाभ होने वाला है।

Advertisement

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन बहुत ही शुभ परिणाम लेकर आएगा। क्योंकि मेष राशि में शुक्र देव धनेश सप्तमेश से होकर धन भाव से होकर अपने घर में गोचर करेंगे। ऐसे में मेष राशि वाले लोगों की वाणी में मधुरता आएगी। साथ ही कारोबार में भी विस्तार होगा। रिश्तेदारों के यहां मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। दिन मौज मस्ती के साथ बीतेगा। वैवाहिक जीवन में खुशहाली बनी रहेंगी।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का गोचर किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा। क्योंकि शुक्र देव व्ययेश एवं पंचमेश भाव से होकर व्यय के भाव से होते हुए वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। ऐसे में मिथुन राशि वाले लोग भोग विलासिता के जीवन यापन करेंगे। धन की प्राप्ति के योग बन रहे हैं। यात्रा का योग बन रहा है। संतान पक्ष से अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। साथ ही पैतृक संपत्ति से धन का लाभ होने वाला है। कारोबार में डबल का मुनाफा हो सकता है। वाहन सुख में वृद्धि होगा।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का महा गोचर कई मायने में लाभकारी साबित होगा। क्योंकि शुक्र देव पराक्रमेश एवं राज्येश भाव से होकर वृषभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। ऐसे में सिंह राशि वाले लोगों की आय में वृद्धि होगी। साथ समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होने की संभावना है। जो लोग सामाजिक कार्य कर रहे हैं उनके मान-सम्मान के साथ पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। बड़े भाई की ओर से अच्छी खुशखबरी मिल सकती है।

Advertisement

यह भी पढ़ें- सूर्य की तरह चमकेगी 5 राशियों की किस्मत, करियर में भी मिलेगी सफलता

यह भी पढ़ें- 23 मई से राहु हो जाएंगे बाहुबली, 3 राशि के युवाओं के लिए बेहद शुभ

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
2024 Lucky ZodiacMalavya YogaRajyog
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement