होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Shukra Gochar 2024: 71 दिन तक इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे शनि और शुक्र, हर काम में मिलेगी सफलता!

Shukra Gochar 2024: आज से 71 दिन बाद कला के कारक ग्रह शुक्र कुंभ राशि में गोचर करेंगे। जहां पर पहले से कर्मफल दाता शनिदेव मौजूद हैं। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिनके जातकों के लिए ये गोचर शुभ रहेगा।
11:19 AM Oct 19, 2024 IST | Nidhi Jain
इन 3 राशियों को होगा महालाभ!
Advertisement

Shukra Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में प्रत्येक ग्रह का खास महत्व है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में मात्र एक ग्रह की स्थिति भी मजबूत होती है, तो उसका सकारात्मक प्रभाव उनके जीवन पर पड़ता है। खासकर जिन लोगों के ऊपर कर्मफल दाता शनि और कला के कारक ग्रह शुक्र मेहरबान होते हैं, उनके जीवन में सदा खुशहाली बनी रहती है। किसी भी चीज को हासिल करने के लिए उन्हें ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है। हालांकि जब-जब शनि और शुक्र का गोचर या युति होती है, तो उसका सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव सभी राशियों के जातकों के ऊपर पड़ता है।

Advertisement

हिंदू पंचांग के अनुसार, कर्मफल दाता शनि देव इस समय कुंभ राशि में विराजमान हैं। जहां पर वह 29 मार्च 2025 तक मौजूद रहेंगे। हालांकि इस बीच 28 दिसंबर 2024 को रात 11 बजकर 48 मिनट पर शुक्र देव कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र कुंभ राशि में 28 जनवरी 2025 तक मौजूद रहेंगे। ऐसे में 28 दिसंबर को शनि और शुक्र की युति होगी। चलिए जानते हैं आने वाले 71 दिन तक किन तीन राशियों पर शुक्र और शनि देव मेहरबान रहेंगे।

वृषभ राशि

आज से आने वाले 71 दिनों तक वृषभ राशि के जातकों के ऊपर शनि देव और शुक्र ग्रह मेहरबान रहेंगे। भाग्य से मिल रहे साथ के कारण युवा वर्ग को हर काम में सफलता मिलेगी। इसके अलावा धन कमाने के भी कई नए अवसर मिलेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति में स्थिरता बनी रहेगी। नौकरीपेशा जातकों की मनचाही कंपनी में जॉब लग सकती है। जहां पद में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Chandra Gochar 2024: मंगल की राशि में चंद्र ने किया गोचर; 3 राशियों की होगी मौज, पैसों से भरेगी तिजोरी!

Advertisement

सिंह राशि

शुक्र और शनि देव की कृपा के कारण सिंह राशि के जातकों को जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल हो सकता है। करियर में आगे बढ़ने के नए मौके मिलेंगे। नौकरीपेशा जातकों को पद वृद्धि का शुभ समाचार मिल सकता है। इसके अलावा आय में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है। जो लोग खुद का बिजनेस खोलना चाहते हैं, जल्द ही उनका सपना सच हो सकता है।

मीन राशि

आर्थिक स्थिति में सुधार आने के कारण मीन राशि के जातकों का मूड आने वाले कुछ दिनों तक अच्छा रहेगा। छात्रों के मन में करियर को लेकर चल रही उथल-पुथल शांत होगी। शादीशुदा जातकों की कोई इच्छा उनका साथी पूरा कर सकता है। इसके अलावा दोस्तों या परिवारवालों के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं। अविवाहित जातकों के लिए जल्द शादी का रिश्ता आ सकता है।

ये भी पढ़ें- Chandra Mangal Yuti 2024: 23 अक्टूबर से इन 3 राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें! चंद्र-मंगल की युति करेगी परेशान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyShukra Gochar 2024Shukra Shani Yuti
Advertisement
Advertisement