चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

30 जून से पलटेगी 5 राशियों की किस्मत, द्विग्रही योग से होगा बंपर धन लाभ

Shukra Surya Yuti: जब शुक्र और सूर्य की युति पर जब किसी अन्य ग्रह का कोई असर नहीं रहता है, तब उनकी युति यानी शुक्रादित्य योग का सर्वोत्तम शुभ प्रभाव होता है। 30 जून से बनने वाले इस द्विग्रही योग से 5 राशियों को बंपर धन लाभ होने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 5 राशियां कौन-सी है?
03:36 PM Jun 15, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Shukra Surya Yuti: वैदिक ज्योतिष में शुक्र और सूर्य की युति को बेहद शुभ बताया है। यह युति और भी शुभ होती है, जब इस पर किसी अन्य ग्रह का प्रभाव न हो, तब इसे 'शुद्ध शुक्रादित्य' योग माना जाता है। 30 जून से मिथुन राशि में शुक्र-सूर्य की युति पर किसी भी शुभ-अशुभ ग्रहों की कोई दृष्टि नहीं होने से यह योग बेहद शुभ प्रभाव देने के योग बना रहा है। इससे 5 राशियों के जातकों के जीवन में अच्छे बदलाव आने की संभावना है, करियर और नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं, अनेक स्रोतों से बंपर धन लाभ हो सकता है।

Advertisement

द्विग्रही योग का राशियों पर असर

वृषभ राशि:

वृषभ राशि के जातकों के जीवन पर शुक्र और सूर्य की युति का बेहद अनुकूल प्रभाव पड़ने के योग हैं। स्टूडेंट्स जातकों की कॉन्फिडेंस और पर्सनालिटी में निखार आएगा। करियर की मजबूती के लिए नई योजना पर काम करने से एग्जाम में अच्छे रिजल्ट आएंगे। कैंपस सेलेक्शन से अच्छी सैलरी की जॉब मिल सकती है। नौकरीपेशा जातकों की आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। पैतृक संपत्ति से आय बढ़ेगी।

सिंह राशि:

शुद्ध शुक्रादित्य योग के प्रभाव से सिंह राशि के जातकों के जीवन पर काफी शुभ असर होने के योग हैं। स्टूडेंट्स जातकों के एडमिशन अच्छे कॉलेज या संस्थान में होने के योग हैं। आपके प्रोजेक्ट को इंटरनेशनल लेवल पर सेलेक्ट किया जा सकता है। आपको को अच्छी धन राशि भी मिल सकती है। नए व्यवसाय की शुरुआत होने योग हैं, इसके लिए धन की व्यवस्था में सफलता मिलेगी।

तुला राशि:

तुला राशि के जातकों पर शुक्र-सूर्य की युति का सकारात्मक असर होने की संभावना है। धन की आमद में बढ़ोतरी होगी। नौकरी पेशा जातकों का तबादला उनकी पसंद के विभाग में होने के योग हैं। घर में अध्ययन-अध्यापन का माहौल रहेगा, बच्चे परीक्षा में टॉप कर सकते हैं। इस युति के शुभ असर से व्यावसायियों को बंपर लाभ होने की उम्मीद है। कारोबार का फैलाव देश से विदेश तक हो सकता है।

Advertisement

धनु राशि:

धनु राशि के जातकों के जीवन में शुक्रादित्य योग के असर से भाग्योदय हो सकता है। आय के नए स्रोत विकसित होने से धन संकट दूर होने के योग हैं। धन-धान्य में वृद्धि से रहन-सहन और जीवनस्तर ऊंचा होगा। स्टूडेंट्स जातकों की कम्यूनिकेशन स्किल बेहतर होने की संभावना है, जो उन्हें जॉब की इंटरव्यू में सफलता दिलाएगा। ऑफिस में अधिकारियों से पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा।

मीन राशि:

शुक्र और सूर्य की युति से मीन राशि के जातकों के जीवन में एक नई शुरुआत हो सकती है। करियर, व्यापार और नौकरी एक जबरदस्त उछाल आ सकता है। लंबे समय से अच्छी नौकरी की तलाश में लोगों की मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब लग सकती है। अचानक धन प्राप्ति की संभावना हैं। किसी को दिया हुआ कर्ज वापस मिलने के योग हैं। शिक्षा जगत से जुड़े व्यक्तियों को पुरस्कार मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 तरीकों से करें शिवलिंग की पूजा, दूर होंगी जीवन की 5 बड़ी समस्याएं

ये भी पढ़ें: सौंदर्य, प्रेम, कला और ऐश्वर्य के स्वामी हैं शुक्र; अगर रुकी है कृपा तो ये 3 उपाय बनाएंगे काम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Shukra Surya YutiShukraditya Yoga
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement