खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Singh Sankranti: 16 अगस्त को जाग जाएगा 4 राशियों का भाग्य, बुलंदियों पर होगा किस्मत का सितारा!

Singh Sankranti: साल 2024 में आज यानी 16 जुलाई को कर्क संक्रांति का पर्व मनाया जाएगा। वहीं अगले माह 16 अगस्त को सिंह संक्रांति का व्रत रखा जाएगा। चलिए जानते हैं इस बार सिंह संक्रांति के दिन कौन-कौन से शुभ योग का संयोग बन रहा है।
09:36 AM Jul 16, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Singh Sankranti 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, प्रत्येक माह किसी न किसी ग्रह की संक्रांति मनाई जाती है। जब जिस समय सूर्य देव जिस राशि में प्रवेश करते हैं, उस समय उससे संबंधिति संक्रांति का व्रत रखा जाता है। जुलाई में जहां कर्क संक्रांति मनाई जाएगी। वहीं अगस्त माह में सिंह संक्रांति का पर्व मनाया जाएगा। आज सूर्य ग्रह कर्क राशि में गोचर करेंगे। इसलिए 16 जुलाई 2024 को कर्क संक्रांति का पर्व मनाया जाएगा। वहीं अगले माह 16 अगस्त 2024 को सावन के दौरान सूर्य देव सिंह राशि में प्रवेश करेंगे, जिस दिन सिंह संक्रांति का पर्व मनाया जाएगा।

Advertisement

प्रीति योग का बना संयोग

इस बार सिंह संक्रांति का पर्व बेहद खास है, क्योंकि इस दिन प्रीति योग का महासंयोग बन रहा है। 16 अगस्त 2024 को दोपहर 01 बजकर 11 मिनट से लेकर रात 12 बजे तक प्रीति योग रहेगा। धार्मिक मान्यता के अनुसार, प्रीति योग बेहद शुभ होता है। इस दौरान मांगलिक कार्य करना शुभ माना जाता है। कुंडली में प्रीति योग के संयोग से व्यक्ति को जीवन में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है। इसके अलावा सेहत में भी सुधार होता है। आइए जानते हैं इस बार प्रीति योग किन पांच राशियों के लोगों के लिए खुशियां लेकर आएगा।

5 राशियों को मिलेगी परेशानियों से मुक्ति!

मकर राशि

कारोबारियों को धन कमाने के कई अवसर मिलेंगे। नई दुकान खरीदने के लिए ये समय शुभ है। फ्यूचर में मुनाफा होने की संभावना है। यदि पिछले कुछ दिनों से आपकी सेहत खराब चल रही है, तो अब स्वास्थ्य में सुधार होने लगेगा। लव लाइफ में परेशानी चल रही है, तो दोपहर तक उसका भी समाधान मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें- 30 जुलाई से पहले बुध देव इस राशि पर होंगे मेहरबान, जल्द होंगे मालामाल!

Advertisement

सिंह राशि

पिछले दो-तीन साल से अटके हुए काम धीरे-धीरे पूरे हो जाएंगे। जो लोग जॉब कर रहे हैं, उन्हें करियर में अपार सफलता मिलेगी। देवी-देवताओं के आशीर्वाद से बिजनेसमैन को आर्थिक लाभ होगा। इसके अलावा लंबे समय से आपके पैसे कोई दे नहीं रहा है, तो वो भी मिल जाएंगे।

कुंभ राशि

जूलाई माह में कुंभ राशि के लोगों के ऊपर भगवान की विशेष कृपा रहेगी, जिसकी वजह से इनके सभी कार्य धीरे-धीरे सिद्ध होने लगेंगे। इसी के साथ घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान भी बढ़ेगा। नौकरीपेशा और दुकानदारों को सफलता के नए अवसर जल्द ही प्राप्त होंगे।

वृषभ राशि

दुकानदार यदि नई दुकान खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो अगले माह रविवार के दिन डील फाइनल करनी सही रहेगी। बिजनेसमैन जिस डील के लिए विदेश जा रहे हैं, वो फाइनल हो जाएगी। इस डील के पूरे होने से कारोबार में एक बार फिर तेजी आएगी, जिससे आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

तुला राशि

इस समय तुला राशि के लोगों की कुंडली में सूर्य ग्रह की मजबूत स्थिति है, जिसके कारण नौकरीपेशा लोग आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। कारोबारियों को पैसों की कमी से तो छुटकारा मिलेगा ही। साथ ही काम में दिन-रात प्रगति भी होगी। इसके अलावा तुला राशि के लोगों की लव लाइफ में भी प्यार बरकरार रहेगा।

ये भी पढ़ें- 19 जुलाई के बाद चमकेगी इस राशि के लोगों की किस्मत, विदेश यात्रा का भी है योग!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologykark sankrantisingh sankrantispecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement