चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या आपके हाथ में भी बनी है ऐसी रेखा, खुल जाएगी किस्मत, लग सकती है करोड़ों की लॉटरी

Money Line in Hand: हस्तरेखा एक्सपर्ट्स के मुताबिक, हाथ की रेखाएं बनती-बिगड़ती रहती हैं। कभी-कभी जातक (व्यक्ति) के हाथ में ऐसी रेखा बन जाती है, जिससे आकस्मिक धन लाभ होता है। आइए जानते हैं, हाथ में यह रेखा कहां और किन ग्रहों के संयोग से बनती है?
04:57 PM Jun 23, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Money Line in Hand: हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, हाथ की लकीरें पिछले जन्म के साथ इस जन्म के कर्मों का परिणाम होती हैं। लेकिन कुछ रेखाएं इसी जन्म में बनती हैं और उनका अच्छा-बुरा परिणाम भी तुरंत मिल जाता है। यहां एक ऐसी रेखा की चर्चा हो रही है, जब ये बनती है तो जातक (व्यक्ति) को अचानक खूब सारा धन मिल जाता है। आइए जानते हैं, हथेली पर ये रेखा कहां बनती है और किस स्रोत से आकस्मिक धन लाभ होता है?

Advertisement

हथेली के निर्णायक स्थान

आकस्मिक धन लाभ की रेखा को समझने से पहले आपको यह पता होना चाहिए कि इस रेखा के बनने में हथेली के किन ग्रह स्थानों का का योग होता है। आपको बता दें कि जीवन पर राहु का असर हमेशा नेगेटिव नहीं होता है। अचानक धन लाभ की रेखा का संबंध हाथ के राहु स्थान से है। वहीं इसमें शनि देव निर्णायक भूमिका निभाते हैं। इन दोनों ग्रहों के स्थान या पर्वत को आप नीचे दी गए चित्र से समझ सकते हैं।

ऐसे बनती है अचानक धन लाभ की रेखा

जैसा कि हस्तरेखा शास्त्र कहता है कि आकस्मिक धन लाभ की रेखा हाथ की कोई स्थायी रेखा नहीं है। यह बनती-बिगड़ती रहती है। हस्तरेखा एक्सपर्ट्स के मुताबिक जब हथेली के राहु क्षेत्र से कोई रेखा उर्ध्वाधर यानी ऊपर की उठती हुई शनि पर्वत तक पहुंचती है, तब इस इन दोनों ग्रहों के सम्मिलित असर से जातक (व्यक्ति) को अचानक भारी मात्रा में धन लाभ होता है। हाथ में इस रेखा को यहां दिए गए चित्र से पहचान सकते हैं।

Advertisement

किन स्रोतों से आता यह धन?

हस्तरेखा एक्सपर्ट्स के मुताबिक, हथेली में आकस्मिक धन लाभ की रेखा बनने से इतनी मात्रा में धन की प्राप्ति होती है कि जातक रातोंरात धन कुबेर हो सकते हैं। जो लोग लॉटरी या सट्टा खेलते हैं, वैसे जातकों को आकस्मिक धन लाभ होता है। ये तो आपने सुना ही होगा कि जैकपॉट लगने से कई लोगों को लाखों नहीं बल्कि करोड़ों रुपए मिल चुके हैं। शेयर बाजार में भारी निवेश करने वालों जातकों के हाथों में भी ऐसी रेखा बनने से वे रातोंरात वारे-न्यारे हो जाते हैं। किसी उच्च राशि यानी हाई अमाउंट के अवार्ड, जैसे नोबल प्राइज, आदि से भी अचानक धन की प्राप्ति होती है।

एक बात जो नोट करने वाली है, वह यह कि जब राहु और शनि दूषित या पीड़ित होते हैं और तब किसी के हाथ में ऐसी रेखा बनती है, तो जातक को रिश्वत या अन्य अवैध तरीकों से इतना पैसा मिलता है कि उसे नोट गिनने की मशीन से भी गिनने में कई दिन लग सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आपके हाथ में भी है यदि ऐसी रेखा, शादी के बाद चमकेगी किस्मत, लाइफ पार्टनर से होगा खूब धन लाभ

ये भी पढ़ें: हाथ की इन रेखाओं से मिलते हैं अवैध संबंध के संकेत, क्या कहता है हस्तरेखा विज्ञान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी हस्तरेखा शास्त्र और धार्मिक की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Hast Rekha ShastraMoney Linepalmistry
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement