होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Surya Budh Yuti: 18 दिन तक 3 राशियां रहेंगी परेशान, बुध-सूर्य की युति रहेगी कष्टकारी!

Surya Budh Yuti: साल 2024 में 17 अक्टूबर को तुला राशि में बुध-सूर्य की युति होगी, जिसका अशुभ प्रभाव तीन राशियों के जातकों के करियर, आर्थिक स्थिति और सेहत पर पड़ेगा। आइए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जिनके लिए इन दोनों ग्रहों का मिलन शुभ नहीं रहेगा।
02:33 PM Sep 30, 2024 IST | Nidhi Jain
सूर्य-बुध युति 2024
Advertisement

Surya Budh Yuti 2024: ग्रहों के गोचर का जितना गहरा प्रभाव राशियों के जातकों के ऊपर पड़ता है। उतनी ही परेशानी युति के कारण भी होती है। समय-समय पर हर एक ग्रह का राशि और नक्षत्र परिवर्तन होता है, जिसके कारण किसी न किसी राशि में युति का निर्माण होता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, 10 अक्टूबर 2024 को धन-वैभव के कारक ग्रह बुध तुला राशि में गोचर करेंगे। बुध के राशि परिवर्तन के 7 दिन बाद ग्रहों के राजा सूर्य देव राशि परिवर्तन करेंगे। 17 अक्टूबर 2024 को ऊर्जा-आत्मा के कारक ग्रह सूर्य भी तुला राशि में गोचर करेंगे, जिसके बाद इस राशि में बुध और सूर्य साथ में मौजूद होंगे। चलिए जानते हैं उन तीन राशियों के बारे में, जिनके ऊपर बुध-सूर्य की युति का अशुभ प्रभाव पड़ेगा।

Advertisement

वृषभ राशि

बुध-सूर्य की युति का नकारात्मक असर वृषभ राशि के लोगों की लव लाइफ पर पड़ेगा। आय में बढ़ोतरी होने की जगह कमी आने से कारोबारियों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग जॉब कर रहे हैं, उन्हें ऑफिस में सहकर्मियों के कारण विभिन्न बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा कलीग व बॉस से भी मतभेद हो सकते हैं। वृषभ राशि के जातकों की मैरिड लाइफ में तनाव बना रहेगा। जोड़ों में दर्द के कारण बड़े-बुजुर्ग परेशान रहेंगे।

ये भी पढ़ें- Grah Gochar: शनि, बुध और शुक्र गोचर से इन 5 राशियों को होगा भारी नुकसान, लगाने पड़ सकते हैं अस्पताल के चक्कर!

तुला राशि

व्यापार में बड़ा घाटा होने के कारण व्यापारियों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा कारोबारी के चलते यात्राएं करनी पड़ रही हैं, तो उसमें भी बाधा उत्पन्न हो सकती है। स्टूडेंट जातकों को परीक्षा में सफलता मिलने की जगह असफलता का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा पिता की नाराजगी भी झेलनी पड़ेगी, जिसके कारण कुछ दिनों तक छात्रों का मूड अच्छा नहीं रहेगा। किसी बाहरी इंसान के कारण घर की सुख-शांति भंग हो सकती है।

Advertisement

कुंभ राशि

वृषभ और तुला राशि के जातकों के अलावा कुंभ राशि के लोगों के लिए भी बुध-सूर्य की युति कष्टकारी रहेगी। शादीशुदा लोग खुद को अकेला महसूस करेंगे, जिसके कारण वो डिप्रेशन का शिकार हो सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों की आमदनी में गिरावट आएगी, जिससे वो चिंतित रहेंगे। बिजनेसमैन का बिजनेस पार्टनर से विवाद हो सकता है, जिसका नकारात्मक असर कामकाज पर भी पड़ेगा। सेल में कमी आने के कारण दुकानदारों को बड़ा घाटा होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Numerology: अपने मोबाइल नंबर से चेक करें आप सही प्रोफेशन में हैं या नहीं?

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologySurya Budh Yuti 2024
Advertisement
Advertisement