चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Surya Gochar 2024: कुछ घंटे बाद सूर्य का होगा महागोचर, 3 राशियों के जीवन पर पड़ेगा गहरा असर

Surya Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य देव कुछ घंटे बाद अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं। सूर्य देव के राशि परिवर्तन करने से कुछ राशियों के जीवन पर गहरा असर पड़ने वाला है। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
03:07 PM Apr 12, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Surya Gochar 2024
Advertisement

Surya Gochar 2024: सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा जाता है। जब लोगों की कुंडली में सूर्य देव की स्थिति ठीक रहती है तो वह समाज में मान-सम्मान पाते हैं। साथ ही सभी कार्यों में सफलता मिलती है। बता दें कि सूर्य देव इस समय मीन राशि में विराजमान हैं लेकिन अगले कुछ घंटे बाद मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे। मेष राशि में प्रवेश करते ही खरमास भी खत्म हो जाएगा। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य देव 13 अप्रैल को राज 9 बजकर 15 मिनट पर अपनी उच्च राशि मेष राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य देव के मेष राशि में प्रवेश करने से कुछ राशियों के जीवन पर गहरा असर पड़ने वाला है। आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

वृषभ राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, वृषभ राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन बहुत ही शुभ रहेगा, क्योंकि वृषभ राशि में सूर्य देव बारहवें भाव में गोचर करने वाले हैं। सूर्य देव के गोचर करने से वृषभ राशि वाले लोगों के करियर में अचानक वृद्धि देखने को मिलेगा। साथ ही अचानक धन की प्राप्ति भी हो सकती है। जो लोग नौकरी करने के बारे में सोच रहे हैं उनका सपना जल्द पूरा होने वाला है। लेकिन स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सावधान रहना होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों को लिए सूर्य का राशि परिवर्तन कई मायने में लाभदायक रहेगा। क्योंकि सूर्य देव मिथुन राशि वालों कुंडली के 11वें भाव में गोचर करेंगे। ऐसे में मिथुन राशि वाले लोगों को करियर में परिवर्तन होगा। जो लोग विदेश जातक नौकरी करने के बारे में सोच रहे हैं उनका सपना बहुत जल्द पूरा होगा। साथ ही आध्यात्मिक क्षेत्रों की ओर अधिक झुकाव होगा। कई क्षेत्र से अचानक धन का लाभ होने वाला है। भौतिक सुख-सुविधाओं में विस्तार होगा।

सिंह राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, सूर्य देव के राशि परिवर्तन करने से सिंह राशि वाले लोगों को मौज ही मौज रहेगी। क्योंकि सिंह राशि में सूर्य देव नवम भाव में गोचर करेंगे। इस दौरान सिंह राशि वाले लोगों को उच्च शिक्षा पाने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा। साथ ही सीनियर कार्यों से खुश होंगे और प्रशंसा भी करेंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर का साथ मिलेगा। साथ ही अचानक खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

Advertisement

यह भी पढ़ें- 13 अप्रैल को खरमास खत्‍म, बस 9 द‍िन हैं विवाह के लिए शुभ मुहूर्त, अगले 2 महीने तक नहीं बजेगी शहनाइयां

यह भी पढ़ें- 2038 तक इन राशियों के जीवन से नहीं कम होगा दुखों का अंत, शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या करेगी परेशान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
3 zodiac signsSurya Gochar 2024
Advertisement
Advertisement