खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Surya Gochar: सालों बाद सूर्य और शनि देव बना रहे हैं ये संयोग; इन 5 राशियों की होगी मौज!

Surya Gochar 2024: 16 अगस्त 2024 को सूर्य ग्रह अपनी राशि सिंह में प्रवेश करेंगे। वर्तमान में शनि खुद की राशि कुंभ में विराजमान हैं जिससे ये दोनों ग्रह एक दूसरे से 180 डिग्री पर रहने वाले हैं। दोनों शत्रु ग्रह एक दूसरे पर दृष्टि डालेंगे। इस दौरान समसप्तक योग का भी निर्माण होगा जो कुछ राशियों के लिए लाभकारी रहेगा।
09:21 AM Jul 31, 2024 IST | Simran Singh
सूर्य गोचर 2024
Advertisement

Surya Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ग्रहों और राशियों को खास संबंध होता है। ऐसे में अगर कोई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है या फिर किसी तरह का बदलाव करता है तो इसका असर 12 राशियों पर पड़ सकता है। ये प्रभाव अच्छा या बुरा हो सकता है। आगामी दिनों में सूर्य ग्रह अपना राशि परिवर्तन करने वाले हैं। इस परिवर्तन को सबसे बड़ा बदलाव माना जा रहा है, क्योंकि शनि और सूर्य आमने-सामने होने वाले हैं। ऐसे में सालों बाद बेहद शक्तिशाली योग भी बन रहा है जिससे 5 राशियों को लाभ होने वाला है।

Advertisement

अगस्त में कब होगा सूर्य गोचर?

ज्योतिष के अनुसार करीब 30 साल के बाद सूर्य और शनि समसप्तक योग (Samsaptak Yog 2024) बनाने वाले हैं। शनि और सूर्य को शत्रु ग्रह माना जाता है। दोनों ग्रह मिलकर समसप्तक योग बनाने वाले हैं जिससे कुछ राशियों के जीवन में बदलाव होने वाले हैं। 16 अगस्त 2024 को सूर्य ग्रह सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि में 15 सितंबर तक विराजमान रहेंगे। ऐसे में करीब 1 महीने तक 5 राशियों पर सूर्य देव की खास कृपा रहेगी।

मेष राशि

मेष राशि के लोगों को समसप्तक योग के बनने से लाभ होने वाला है। व्यापार से लेकर अन्य कामों में तरक्की मिल सकती है। अगर आप नौकरी करते हैं तो आने वाला दिन आपके लिए एक नए अवसर के साथ होने वाला है। धन संबंधित लाभ होने का योग बन रहा है।

Advertisement

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगों के लिए सूर्य गोचर लाभकारी रहेगी। इस दौरान बन रहा समसप्तक योग कई सारे खास अवसरों के साथ होगा। आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। आने वाला दिन आपके लिए खास हो सकता है। समाज में एक अलग पहचान बनेगी।

मकर राशि

मकर राशि के लोगों के लिए समसप्तक योग लाभकारी रहेगा। अपनी वाणी से आप लोगों का दिल जीतेंगे। आपको कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का साथ मिलेगा और काफी समय से रुके कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे। किसी बात से परेशान हैं तो उस समस्या से आपको जल्द ही छुट्टी मिल सकती है। व्यापारियों को व्यापार में और नौकरीपेशा को नौकरी में सफलता हासिल होगी।

ये भी पढ़ें- 16 सितंबर तक ये 4 राशियां रहेंगी परेशान! 

कुंभ राशि

समसप्तक योग बनने से शनि की राशि कुंभ के लोगों के लिए अच्छे दिन की शुरुआत होने वाली है। सूर्य गोचर धन और संपत्ति में बढ़ोतरी करेगा। जीवनसाथी के साथ संबंध में सुधार होगा। काफी दिनों से आ रही समस्याएं दूर होंगी। आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है।

मीन राशि

मीन राशि के लोगों के लिए आने वाला समय लाभकारी रहेगा। पैसे कमाने के लिए नए अवसर मिलेंगे। रुके हुए काम पूरे होंगे। बिजनेस करने का सोच रहे हैं तो आपके लिए ये महीना अच्छा रहेगा। मान-सम्मान के अलावा धन में वृद्धि होने का योग है।

ये भी पढ़ें- 50 साल बाद जागेगा 4 राशियों का सोया हुआ भाग्य! 

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक और ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Shani Devsun transitSurya Gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement