खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आज रात 11:50 मिनट से 4 राशियों के बुरे दिन होंगे शुरू! सूर्य नक्षत्र परिवर्तन से बढ़ेगी टेंशन

Surya Gochar: साल 2024 में आज रात 11:50 मिनट पर सूर्य का पुनर्वसु नक्षत्र में गोचर होगा, जहां देवता 19 जुलाई तक विराजमान रहेंगे। ऐसे में इस दौरान कुछ लोगों को आर्थिक, मानसिक और शारीरिक तीनों तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं वो अनलकी चार राशियां कौन-सी हैं, जिनके ऊपर जल्द ही दुखों का पहाड़ टूटने वाला है।
10:20 AM Jul 05, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Surya Gochar 2024: सूर्य देवता को आत्मा का कारक ग्रह माना जाता है। जब भी किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है, तो इससे उन्हें मान, सम्मान, धन और यश की प्राप्ति होती है। वहीं इसके कमजोर होने से व्यक्ति को जीवन में हर तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, आज यानी 5 जुलाई को सूर्य देवता नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। इस समय सूर्य आर्द्रा नक्षत्र में विराजमान हैं। आज रात 11:50 मिनट पर सूर्य देवता आर्द्रा नक्षत्र में से निकलकर पुनर्वसु नक्षत्र में गोचर करेंगे। पुनर्वसु नक्षत्र में सूर्य 19 जुलाई तक रहेंगे। 19 जुलाई को रात 11 बजकर 21 मिनट पर सूर्य देवता पुष्य नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। ऐसे में 19 जुलाई तक 12 में से 4 राशियों के लोगों को थोड़ा संभलकर रहना होगा। चलिए जानते हैं उन्हीं चार राशियों के बारे में, जिनके आज रात से बुरे दिन शुरू होने वाले हैं।

वृश्चिक राशि:

प्रोफेशनल तौर पर वृश्चिक राशि के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बॉस से लड़ाई होने के कारण नौकरी से आपको निकाला जा सकता है। परिवारवालों के साथ लंबी यात्रा पर जाने के लिए ये समय सही नहीं है। कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है। निजी जीवन में चल रही परेशानियों के कारण मन परेशान रह सकता है।

Advertisement

मकर राशि:

बिजनेसमैन इस हफ्ते शेयर में अपने पैसे इन्वेस्ट न करें, नुकसान होने की पूरी संभावना है। धार्मिक कार्यों से जुड़े लोगों पर उनके ही रिश्तेदार झूठे आरोप लगा सकते हैं ताकी समाज में उनका नाम खराब हो सके। लेकिन आपने अगर समझदारी दिखाई, तो आप उनके षड्यंत्र में फंसने से बच भी सकते हैं।

ये भी पढ़ें- पति की लंबी आयु के लिए सुहागिन महिलाएं जरूर रखें हरियाली तीज का व्रत, जानें तिथि, शुभ मुहूर्त और उपाय

मेष राशि:

नौकरीपेशा लोगों को कोई अशुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। किसी पुरानी बीमारी का दर्द एक बार फिर परेशान कर सकता है। बिजनेस में हो रहे घाटे के कारण बिजनेसमैन को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। संतान को परीक्षा में असफलता मिल सकती है।

मीन राशि:

नौकरी कर रहे लोगों पर उनके ही दोस्त  झूठे आरोप लगा सकते हैं, जिससे वो आपको नीचा दिखा सकें। किसी भी बड़ी कंपनी के शेयर खरीदने के लिए मीन राशि के लोगों के लिए ये समय सही नहीं है। विदेश यात्रा करने के लिए ये उत्तम समय नहीं है। सफर के दौरान गंभीर चोट लगने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- आषाढ़ अमावस्या पर दुर्लभ योग में करें ये उपाय, 12 राशियों को पितृ और कालसर्प दोष से मिलेगी मुक्ति!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
jyotish shashtraspecial-newsSurya Gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement