होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Surya Gochar: सूर्य ने किया तुला राशि में प्रवेश, इन 3 राशियों की बल्ले-बल्ले; 30 दिनों तक जिएंगे राजाओं जैसा जीवन!

Surya Gochar: वेदिक ज्योतिष के अनुसार, तुला राशि में सूर्य गोचर, सूर्य के लिए बहुत अनुकूल स्थिति नहीं होती है, क्यों तुला राशि सूर्य के परम शत्रु शुक्र ग्रह की राशि है। लेकिन 3 राशियां ऐसी भी है, जिनपर इस गोचर से बेहद सकारात्मक असर हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
05:50 PM Oct 17, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Surya Gochar: ग्रहों के राजा सूर्यदेव ने अपना राशि परिवर्तन कर लिया है. वे आज बृहस्पतिवार 17 अक्टूबर, 2024 की सुबह 7 बजकर 52 मिनट पर कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में गोचर कर गए हैं. ग्रहाधिपति सूर्यदेव इस राशि में 30 दिनों तक रहेंगे और फिर 16 नवंबर, 2024 को वे मंगल की राशि वृश्चिक में गोचर कर जाएंगे. सूर्य आत्मा, मनोबल, लीडरशिप, सरकार, स्वास्थ्य, सोना, पिता आदि के स्वामी ग्रह हैं।

Advertisement

वैदिक ज्योतिष में तुला राशि में सूर्य गोचर को अच्छा नहीं बताया गया है, क्यों तुला राशि के स्वामी शुक्र और सूर्य एक-दूसरे के परम शत्रु हैं। तुला राशि में गोचर के दौरान सूर्य असहज और अप्रसन्न रह सकते हैं। इसलिए तुला राशि में सूर्य गोचर अधिकांश राशियों पर नकारात्मक असर डालेंगे। लेकिन 3 राशियां ऐसी भी है, जिनपर इस गोचर से बेहद सकारात्मक असर हो सकता है। ज्योतिषियों के अनुसार, ये इन 3 राशियों की अगले 30 दिनों तक मौज रह सकती है और राजाओं की तरह जीवन का हर सुख भोग सकते हैं। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

ये भी पढ़ें: Mahabharata Story: पिछले जन्म में कौन थी द्रौपदी, क्यों मिले उसे 5 पति? जानें पांचाली से जुड़े रहस्य

तुला राशि में सूर्य गोचर का राशियों पर असर

मिथुन राशि

तुला राशि में सूर्य गोचर का मिथुन राशियों के जातकों की जीवन पर काफी सकारात्मक असर होने के योग हैं। आपका स्वभाव और मानसिक स्थिति बेहद संतुलित रहेगी। आप इस दौरान पहले से अधिक धैर्यवान और संयमित रहेंगे। आपकी आक्रामकता कम होगी। आप दूसरों के साथ बेहतर तालमेल बिठा पाएंगे। इसका आपके कामकाज पर बेहद सकारात्मक असर होने के योग हैं। व्यापार में नए अवसर मिल सकते हैं। पार्टनरशिप में लाभ होगा। आय में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा जातकों को अतिरिक्त आय के स्रोत मिल सकते हैं। आप काम मेहनत से ही अधिक धन कमा लेंगे। दोस्तों के साथ घूमने और पार्टियां करने का पूरा मौका मिलेगा।

Advertisement

कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोग के स्वभाव मिठास बढ़ेगा और मानसिक स्थिति में मजबूती आएगी। आपकी पर्सनैलिटी में एक नई आभा दिखेगी, जिससे लोग इंप्रेस हो जाएंगे। व्यापार से इनकम में भारी वृद्धि होगी। उद्योग-धंधे में विस्तार होगा। जॉब से धन कमाने के प्रयास में सफलता मिलेगी। शेयर मार्केट में निवेश से लाभ होगा। एक से अधिक स्रोतों से धन आने से लाइफस्टाइल में बदलाव आएगा। लंबी टूर पर जा सकते हैं। समय मौज-मस्ती में बीतेगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। परिवार का सहयोग बना रहेगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों पर सूर्य के राशि परिवर्तन का असर काफी अनुकूल साबित हो सकता है। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी और साथ ही आपकी रचनात्मकता में वृद्धि होगी। व्यापार में लाभ होगा। नए ग्राहक मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी। उद्योग-धंधे में विस्तार होने से मन प्रसन्न रहेगा। अचानक धन लाभ हो सकता है। स्टूडेंट को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। बेरोजगारों को जॉब मिल सकती है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। लव लाइफ में संबंध मजबूत होंगे। आप जीवन का पूरा लुत्फ उठाएंगे।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Surya Gochar 2024Surya Rashi Parivartan
Advertisement
Advertisement