होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Surya Grahan 2024: इन 5 राशियों पर 'ग्रहण' की छाया, धन-सेहत पर असर संभव

Surya Grahan 2024: तीन दिन बाद साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने वाला है। हालांकि ये ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा, लेकिन इसका असर कई राशियों पर पड़ने वाला है। आज हम आपको बताएंगे कि सूर्य ग्रहण के दौरान किन-किन राशियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
04:38 PM Apr 05, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Surya Grahan 2024: साल का पहला सूर्य ग्रहण 8 अप्रैल 2024 को लग रहा है। इस बार का सूर्य ग्रहण इसलिए भी खास है, क्योंकि लगभग 54 सालों के बाद सबसे लंबा ग्रहण लग रहा है। 8 अप्रैल को लगभग 4 घंटे 25 मिनट का ग्रहण लगेगा। इसका प्रभाव कई राशियों के लिए जहां अच्छा होगा, तो वहीं कुछ को परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है।
वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार मीन राशि में सूर्य ग्रहण लगेगा, जिसकी वजह से 5 राशियों पर काली छाया छा सकती है। उनको पैसों की समस्या से लेकर पेट दर्द की परेशानी हो सकती है। आइए जानते हैं सूर्य ग्रहण के समय किन-किन राशियों को सावधानी बरतने की जरूरत है।

Advertisement

यह भी पढ़ें- सूर्य ग्रहण के अगले दिन बुध देव बनाएंगे नीचभंग राजयोग, इन 3 राशि के लोग काटेंगे मौज

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य ग्रहण की वजह से मेष राशि वाले जातकों को आंखों में समस्या हो सकती है। ऐसे में वो परेशान रहेंगे। इसके अलावा धन हानि भी हो सकती है। इसलिए सोच-समझकर पैसों को खर्च करें।

मिथुन राशि

सूर्य ग्रहण के दौरान मिथुन राशि के जातकों के क्रोध में वृद्धि हो सकती है। गुस्से में आकर आप गलत फैसला भी ले सकते हैं, जिसकी वजह से भविष्य में आपको पछताना पड़ सकता है। इसके अलावा आप अपने बच्चे की सेहत को लेकर भी परेशान हो सकते हैं।

Advertisement

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगों को सूर्य ग्रहण के समय अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। नहीं तो उनका स्वास्थ्य खराब भी हो सकता है। इसके अलावा इस दौरान आपका वाहन भी चोरी हो सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि को धन हानि हो सकती है। इसके अलावा आपके पारिवारिक कार्यों में भी खर्चा बढ़ सकता है, जिसकी वजह से आने वाले समय में धन की कमी का आपको सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा इस समय पैर और पेट दर्द की समस्या से भी आप परेशान हो सकते हैं। इसलिए अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें।

धनु राशि

सूर्य ग्रहण के दौरान धनु राशि वाले लोगों को अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। इसके अलावा आपको सीने में दर्द की समस्या भी परेशान कर सकती है।

यह भी पढ़ें- सूर्य ग्रहण के बाद होगा मंगल का महागोचर, इन 2 राशियों के लिए सोने पर सुहागा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Surya GrahanSurya Grahan 2024
Advertisement
Advertisement