होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Gochar 2024: 20 दिन बाद इन 3 राशियों की लग्जरी लाइफ शुरू! केतु-सूर्य की युति होगी खत्म

Surya Ketu Yuti 2024: केतु और सूर्य दोनों ग्रहों का ही नवग्रहों में विशेष स्थान है। ऐसे में जब भी इन दोनों ग्रहों की युति होती है, तो उसका गहरा प्रभाव राशियों के ऊपर पड़ता है। इस समय केतु-सूर्य की युति के कारण कुछ राशियों के जातकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिनकी समस्याएं जल्द ही समाप्त होने वाली हैं। आइए जानते हैं 2024 में केतु-सूर्य की युति कब भंग होगी और उसका सकारात्मक प्रभाव किन-किन राशियों के जातकों के ऊपर पड़ेगा।
01:11 PM Sep 21, 2024 IST | Nidhi Jain
केतु-सूर्य युति 2024
Advertisement

Surya Ketu Yuti 2024: ग्रहों के राजा सूर्य और पापी ग्रह केतु एक निश्चित अवधि के बाद राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते हैं। प्रत्येक ग्रह के गोचर का प्रभाव हर एक राशि के जातक के ऊपर देखने को मिलता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, 9 सितंबर 2024 को केतु ग्रह ने हस्त नक्षत्र में प्रवेश किया था, जहां पर वह अभी भी विराजमान हैं। इस बीच 27 सितंबर 2024 को प्रात: काल 01 बजकर 20 मिनट पर सूर्य देव हस्त नक्षत्र में प्रवेश करेंगे, जहां पर वह 10 अक्टूबर 2024 तक विराजमान रहेंगे। ऐसे में इस नक्षत्र में 10 अक्टूबर 2024 तक केतु-सूर्य की युति रहेगी।

Advertisement

10 अक्टूबर 2024 को सूर्य गोचर के साथ जिन लोगों के ऊपर संकट के बादल मंडरा रहे थे, वो भी समाप्त हो जाएंगे। ऐसे में 20 दिन बाद उन्हें जीवन का हर सुख मिलेगा। चलिए जानते हैं वो राशियां कौन-कौन सी हैं, जिनके लिए केतु-सूर्य की युति का भंग होना शुभ रहेगा।

वृषभ राशि

20 दिन बाद सूर्य देव के आशीर्वाद से वृषभ राशि के जातकों के जीवन में खुशियों का आगमन हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को हर काम में सफलता मिलेगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। इसी के साथ करियर में भी स्थिरता आएगी। बिजनेसमैन के लिए भी आने वाला समय उनके हित में रहेगा। नई डील के पूरा होने से कारोबार में अच्छा मुनाफा हो सकता है। प्यार के मामले में भी ये समय वृषभ राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहने वाला है।

ये भी पढ़ें- Mangal Gochar: 30 दिन में 3 राशियों को कर्ज से मिलेगा छुटकारा, मंगल की कृपा से हर काम होगा पूरा!

Advertisement

सिंह राशि

केतु-सूर्य की युति का भंग होना सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा। व्यापारियों को धन कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। दुकानदारों की सेल में अकस्मात वृद्धि होने के योग हैं, जिससे मुनाफा भी डबल हो जाएगा। नौकरीपेशा लोग नए प्रोजेक्ट पर मन लगाकर काम करेंगे, तो बॉस से तारीफ सुनने को भी मिल सकती है। 20 दिन बाद बेरोजगार लोगों को किसी बड़ी कंपनी में काम करने का अवसर मिल सकता है। इसलिए इस समय धैर्य बनाकर रखें।

कुंभ राशि

अप्रत्याशित स्रोत से भी इस राशि के जातकों को धन लाभ हो सकता है। जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा। घर में भी खुशी का माहौल बना रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से भी ये समय कुंभ राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहेगा। खानपान का ध्यान रखेंगे, तो सेहत सही रहेगी। जो लोग नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हैं, उन्हें जल्द ही शुभ समाचार मिल सकता है। नई जगह वेतन और पद दोनों में वृद्धि होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Jitiya Vrat 2024: एक दिन नहीं बल्कि 3 दिनों तक जितिया व्रत में इन 3 नियमों का पालन करना जरूरी, वरना पूजा रहती है अधूरी!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologygrah gocharsurya gochar
Advertisement
Advertisement