9 दिन बाद सूर्य-शुक्र की युति से 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, हर काम में मिलेगा तीन गुणा लाभ!

Surya Shukra Yuti 2024: आत्मा और सुख-समृद्धि के कारक ग्रह सूर्य सितंबर माह में राशि परिवर्तन करेंगे, जिसके कारण कन्या राशि में सूर्य और शुक्र की युति होगी। चलिए जानते हैं इस बार सूर्य-शुक्र की युति किन-किन राशियों के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकती है।

featuredImage
सूर्य-शुक्र बनाएंगे धनवान!

Advertisement

Advertisement

Surya Shukra Yuti 2024: नवग्रहों में ग्रहों के राजा सूर्य देव का विशेष स्थान है। जो एक राशि में फिर से आने के लिए एक साल का लंबा वक्त लेते हैं। हालांकि इस बीच सूर्य देव कई बार नक्षत्र परिवर्तन जरूर करते हैं, जिसका शुभ और अशुभ प्रभाव 12 राशियों के जीवन पर पड़ता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, 16 सितंबर 2024 को सूर्य देव शाम में 07:52 मिनट पर कन्या राशि में गोचर यानी प्रवेश करेंगे। जहां पर पहले से शौहरत और कला के कारक ग्रह शुक्र विराजमान हैं। ऐसे में 16 सितंबर 2024 को शाम में कन्या राशि में सूर्य-शुक्र की युति होगी।

वैसे तो सूर्य-शुक्र की युति का प्रभाव हर एक व्यक्ति के जीवन पर पड़ेगा। लेकिन मुख्यतौर पर सूर्य-शुक्र की युति का लाभ तीन राशियों के जातकों को होगा। आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र की गणना की मदद से उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके आज से 9 दिन बाद अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं।

वृषभ राशि

16 सितंबर 2024 को सूर्य-शुक्र की युति वृषभ राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकती है। मान-सम्मान में वृद्धि होने के साथ-साथ धन कमाने के कई नए अवसर प्राप्त होंगे। इसके अलावा जीवन में होने वाले सकारात्मक प्रभाव के कारण मन प्रसन्न रहेगा। अटके हुए काम माह के अंत तक पूरे हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को जॉब के सिलसिले में विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है।

ये भी पढ़ें- Gochar 2024: वेशी योग से इन 3 राशियों के धन-सौभाग्य में होगी वृद्धि, स्वास्थ्य में भी होगा सुधार!

मिथुन राशि

नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन यदि बार-बार कैंसिल हो रहा है, तो सितंबर माह के खत्म होने से पहले आपको खुशखबरी मिल सकती है। व्यापार के क्षेत्र में नाम कमाने के कई नए अवसर प्राप्त होंगे। छात्र अपने प्रतिस्पर्धियों को कड़ी टक्कर देने में कामयाब होंगे। इसके अलावा परीक्षा में भी अच्छे नंबर आने की संभावना है। युवाओं को करियर में सफलता पाने के कई नए अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आर्थिक स्थिति भी अच्छी होने लगेगी।

सिंह राशि

सूर्य-शुक्र की युति से सिंह राशि के लोगों के जीवन में नकारात्मक की जगह सकारात्मक बदलाव आएगा। परिवारवालों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। उनके साथ समय व्यतीत करने से पुराने मनमुटाव जल्द खत्म हो जाएंगे। स्वास्थ्य की बात करें, तो किसी पुरानी बीमारी से सिंह राशि के जातकों को जल्द ही छुटकारा मिल सकता है। बेरोजगार लोगों को किसी बड़ी कंपनी के साथ काम करने का ऑफर मिल सकता है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: तामसिक भोजन से 9 ग्रहों पर पड़ता है बुरा प्रभाव! पंडित सुरेश पांडेय से जानें बचाव के उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :