खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सपने में गणपति विसर्जन देखने से मिलते हैं बड़े संकेत! होती है इस सुख की प्राप्ति

05:17 PM Sep 25, 2023 IST | Raghvendra Tiwari
Swapna Shastra
Advertisement

Swapna Shastra: सनातन धर्म में किसी भी पूजा-पाठ में सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है। ऐसी मान्यता है कि यदि किसी पूजा में गणेश भगवान की सर्वप्रथम पूजा न हो तो किसी भी देवी-देवता का आगमन नहीं होता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, किसी भी मांगलिक कार्य या पूजा होता है उसमें सबसे पहले गणेश जी की ही पूजा की जाती है। लेकिन क्या आपको पता है किसी जातक को सपने में गणेश भगवान नजर आते हैं, तो इसका क्या मतलब होता है। यह शुभ होता है या अशुभ। तो आइए इस सवाल का जवाब इस खबर में जानते हैं।

Advertisement

सपने में गणेश भगवान को देखने का मतलब

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आप भी सपने में भगवान गणेश को देखते हैं, तो ऐसे सपनों का मतलब आपकी सारी समस्या खत्म होने वाली है। इसके साथ ही आपके जीवन में खुशियों का आगमन होने वाला है। घर में किसी प्रकार का कोई धार्मिक या मांगलिक कार्य हो सकता है।

यह भी पढ़ें- मां लक्ष्मी से जुड़ा ये सपना बना सकता है रातों रात मालामाल, जानिए खास संकेत

यदि आप अपने सपने में गणेश भगवान के दर्शन करते हैं, तो ऐसे सपनों का मतलब आप पर गणपति की कृपा बरसने वाली है। इसके साथ ही आपको कोई शुभ संदेश मिल सकता है। तरक्की के रास्ते खुल सकते हैं। घर में सुख-समृद्धि बने रहने का संकेत मिलता है।

Advertisement

यदि सपने में आपको गणेश जी सवारी करते हुए दिखाई देते हैं, तो इसका मतलब आप कहीं लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। इसके साथ ही आपकी सारी मनोकामना पूर्ण होने वाली है।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आप सपने में गणेश जी को विसर्जन करते हुए देखते हैं, तो ऐसे सपनों का मतलब शुभ संकेत नहीं होता है। ऐसी मान्यता है कि आने वाले दिनों में कोई परेशानी आने वाली है। इसके साथ ही आपको धन का नुकसान हो सकता है।

यह भी पढ़ें- सपने में बॉयफ्रेंड को देखना देते हैं ये बड़े संकेत! होती है इस बड़ी चीज की प्राप्ति

डिस्क्लेमर:यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है।News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(https://ironman.greaterzion.com/)

Advertisement
Tags :
Bhagawan GaneshGanesh JiSwapna Shastra
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement