चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

May 2024 Horoscope: निवेश करने से पहले समझ लें मई महीने की कुंडली, शनि कर सकते हैं लोचा

May 2024 Horoscope: मई 2024 माह की कुंडली में जीवन के अनेक पहलुओं के मामले में अधिक उतार-चढ़ाव के योग नहीं है, लेकिन धन और निवेश के मामले में यह महीना अच्छा योग नहीं बना रहा है। अशुभ योग निवेश और रिटर्न को प्रभावित कर सकते हैं।
04:34 PM May 02, 2024 IST | News24 हिंदी
निवेश पर शनि का प्रभाव
Advertisement

May 2024 Horoscope: मई 2024 महीने की कुंडली ओवरऑल सभी राशि के जातकों के लिए ठीक रहने के योग बना रहा है। शिक्षा, करियर, फैमिली, वैवाहिक जीवन और हेल्थ के मामले बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव होने योग नहीं हैं, लेकिन धन और आमदनी के मामले ये महीना अच्छा योग नहीं बना रहा है। यदि आप शेयर बाजार, स्टॉक एक्सचेंज, किसी कंपनी या किसी बिजनेस में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो आपको एकबार मई महीने की कुंडली समझ लेनी चाहिए, ताकि आप धनहानि और भारी नुकसान से बच सकें।

Advertisement

मई 2024 की कुंडली में शनि

मई 2024 के पहले दो सप्ताह में 1 से 10 मई की कुंडली में शनिदेव की स्थिति कुंडली के सबसे अशुभ स्थान पर है। इस महीने की कुंडली में शनि आठवें भाव में हैं। कुंडली के आठवें भाव में 'अष्टमेश' होकर शनि कुंडली के धन भाव यानी दूसरे घर को देख रहे हैं। बता दें, कुंडली के आठवें घर को 'मृत्यु भाव' कहते हैं। ज्योतिष मान्यताओं के मुताबिक, कुंडली के अष्टम भाव में जो भी ग्रह बैठते हैं, पापी हो जाते हैं, क्रूर ग्रह और क्रूर हो जाता है।

अष्टमेश शनि का असर

ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार, कुंडली के आठवें भाव से शनि की दृष्टि द्वितीय भाव पर होना धनलाभ को बाधित करता है। धन का प्रवाह रुक जाता है, आनेवाला धन अटक जाता है। इस तरह के योग में निवेश का रिटर्न मुनाफे में नहीं, बल्कि घाटे वाला होता है। घाटे का सौदा शायद ही कोई करना चाहेगा। इसलिए कहीं भी किसी प्रकार के निवेश के लिए यदि 10 दिन रूक सकते हैं, तो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। मई की कुंडली शनिदेव का भाव परिवर्तन 10 मई के बाद हो रहा।

ये भी पढ़ें: हाथ में नहीं टिकता है पैसा, तो पर्स में रखें 3 चीजें; दूसरे नंबर वाली वस्तु कंगाल को भी बना देती है करोड़पति

Advertisement

मंगल और राहु भी बनेंगे बाधा

मई 2024 की कुंडली में मई की 11 तारीख के बाद पूरे महीने अष्टम भाव में दो क्रूर ग्रह मंगल और राहु विराजमान रहेंगे। अशुभ अष्टम भाव से दो क्रूर ग्रहों का धन के भाव को दृष्ट (देखना) अशुभ और धन की आमद के लिए बुरा साबित हो सकता है। इंट्रा-डे ट्रेडिंग करनेवालों जातकों को मई के दूसरे सप्ताह में सतर्क रहने की खास जरूरत है। बहुत ही सोच-समझकर और पूरी अनुभव का इस्तेमाल करने के बाद ही निवेश करें।

ये भी पढ़ें: Guru Gochar 2024: 3 राशियों के धन और सेहत पर संकट, रुक सकती है तरक्की, करें ये उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
MoneyShani DevShani GocharShare Market
Advertisement
Advertisement