चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इस राशि में बना Trigrahi Yog, 3 राशियों के लोग बन सकते हैं अमीर

Trigrahi Yog : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस समय मेष राशि में ग्रहों के राजा सूर्य, धन के दाता शुक्र और देवगुरु बृहस्पति विराजमान हैं। इन तीनों ग्रहों के मिलने से त्रिग्रही योग बन गया है। जिसका प्रभाव कुछ राशियों पर शुभ पड़ेगा तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
08:06 AM Apr 26, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Trigrahi Yog In Mesh: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह समय-समय पर राशि परिवर्तन करते रहते हैं। ग्रहों के राशि परिवर्तन करने से शुभ योग और त्रिग्रही योग का निर्माण होते रहता है। बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में त्रिग्रही योग को बहुत ही शुभ योग माना गया है। त्रिग्रही योग बनने से मानव जीवन और देश-दुनिया के सभी प्राणियों पर असर पड़ता है। आपको बता दें कि सभी ग्रहों के राजा सूर्य देव और धन, ऐश्वर्य और सुख के कारक शुक्र देव मेष राशि में गोचर कर चुके हैं। ज्योतिषियों के अनुसार, मेष राशि में पहले से ही देव गुरु बृहस्पति विराजमान हैं। ऐसे में मेष राशि में त्रिग्रही योग बन गया है। त्रिग्रही योग बनने से कुछ राशियों की किस्मत चमक सकती है। साथ ही करियर और कारोबार में भी लाभ देखने को मिल सकता है तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए त्रिग्रही योग बहुत ही लाभदायी रहने वाला है, क्योंकि मेष राशि में त्रिग्रही योग लग्न भाव में बना है। त्रिग्रही योग बनने से मेष राशि वाले लोगों के मन में आत्मविश्वास की वृद्धि होगी। साथ ही करियर और कारोबार में बदलाव देखने को मिलेगा। धन कमाने के नए-नए अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही परिवार में सुख-समृद्धि की वृद्धि होगी। जो लोग शादीशुदा हैं उनके जीवन में खुशहाली बनी रहेगी।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए सूर्य, शुक्र और गुरु की युति बहुत ही शुभ रहने वाली है, क्योंकि मिथुन राशि में त्रिग्रही योग इनकम और लाभ के स्थान पर बन रहा है। ऐसे में मिथुन राशि वाले लोगों को जबरदस्त धन का लाभ हो सकता है। जिन लोगों की विदेश जाने की इच्छा है वह बहुत जल्द पूरी होने वाली है। वहीं जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनकी आय में वृद्धि होने की संभावना है। धन कमाने के कई शानदार मौके मिलेंगे।

कर्क राशि

मेष राशि में सूर्य, गुरु और शुक्र की युति से बने त्रिग्रही योग का प्रभाव कर्क राशि वाले लोगों के लिए शुभ फलदायी सिद्ध हो सकता है, क्योंकि कर्क राशि में त्रिग्रही योग कर्म भाव में बन रहा है। ऐसे में कर्क राशि वाले लोगों की नौकरी और कारोबार में जबरदस्त लाभ देखने को मिलेगा। साथ ही करियर से जुड़े कुछ जरूरी के फैसले ले सकते हैं। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत हो जाएगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें-  12 महीने बाद मेष राशि में मंगल देव बनाएंगे रूचक राजयोग, इन राशियों की लगेगी लॉटरी!

यह भी पढ़ें- गुरु और शुक्र की युति से 3 राशियों की कुंडली में बनेगा गजलक्ष्मी राजयोग, जीवन में होगा सकारात्मक बदलाव

यह भी पढ़ें- 1 मई से शुरू हो जाएंगे इन 3 राशियों के अच्छे दिन, पूरे माह बृहस्पति रहेंगे मेहरबान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
2024 Horoscope2024 Lucky Zodiactrigrahi yog
Advertisement
Advertisement