खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ये 3 राशियां दोनों हाथों से बटोरेंगी पैसा, जुलाई में तीन ग्रहों की युति बनाएगी मालामाल

Trigrahi Yoga: 7 जुलाई, 2024 से कर्क राशि में 'त्रिग्रही योग' का निर्माण हो रहा है, जो राशियों के लिए सकारात्मक है, लेकिन 3 राशियों की जातकों के लिए यह योग बेहद लाभकारी सिद्ध होने वाला है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों की जातकों के ऊपर क्या असर होने की संभावना है?
08:46 PM Jun 27, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Trigrahi Yoga: ग्रहों के गोचर और राशि परिवर्तन से अचानक ऐसी युतियां और योग बन जाती हैं, जो सभी राशियों की जातकों के जीवन को गहराई से प्रभावित करती हैं। जुलाई 2024 में ग्रहों की गतियों से ऐसे-ऐसे हलचल हो रहे हैं, जो अभूतपूर्व है। इनमें से कुछ लाभकारी हैं, तो कुछ विनाशकारी भी हैं। यहां बात एक लाभकारी योग की है, जो इस महीने में 5 जुलाई को बनने वाला है।

Advertisement

हालांकि इस योग की अवधि छोटी है, लेकिन इसका असर दूरगामी और स्थायी सिद्ध हो सकता है। बता दें, 7 जुलाई को कर्क राशि में जहां शुक्र की युति बुध से होगी, वहीं चंद्रमा के गोचर से इस राशि में बेहद फलदायी त्रिग्रही योग (Trigrahi Yoga) का निर्माण हो रहा है। बता दें, कर्क चंद्रमा के अपनी राशि (स्वराशि) है। इस योग का प्रभाव यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां इससे बेहद फायदे में रहेगी।

त्रिग्रही योग का राशियों पर असर

वृषभ राशि:

कर्क राशि में बने त्रिग्रही योग से वृषभ राशि के जातक काफी लाभान्वित हो सकते हैं। आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। आपके विवेकपूर्ण कदम से कार्यों के परिणाम आपके हक में होंगे। नौकरीपेशा जातकों की एक्स्ट्रा इनकम में बढ़ोतरी होगी। व्यापार में प्रगति होगी। डेयरी, कागज, मोटर व्यवसाय और खानपान के बिजनेस में लाभ होगा। करियर के क्षेत्र में स्टूडेंट्स बढ़िया प्रदर्शन करेंगे, कॉलेज या संस्थान की प्रतियोगिता में जीत मिलेगी। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य और सहयोग बना रहेगा। लव लाइफ रोमांचक हो सकती है। स्वास्थ्य आपका साथ देगा।

मिथुन राशि:

मिथुन राशि के जातकों के लिए कर्क राशि में बने त्रिग्रही योग बेहद सकारात्मक सिद्ध हो सकता है। आपके रुके हुए और अधूरे कार्य पूरे होंगे। कारोबारी यात्रा होने की संभावना है, जो बेहद लाभकारी और निर्णायक साबित हो सकती है। मैन्यूफैक्चरिंग उद्योग में उत्पादन की लागत और खर्च में उल्लेखनीय कमी आएगी, जबकि प्रॉफिट के मार्जिन में उछाल आएगा। नौकरी में अधिकारियों की कृपा बनी रहेगी, लाभ के अवसर मिलेंगे। घरेलू कामकाज में सफलता मिलेगी, साथ ही आय के नए स्रोत प्राप्त करेंगे। वैवाहिक जीवन अच्छा और मधुर रहेगा।

Advertisement

कर्क राशि:

कर्क राशि के जातकों के जीवन में त्रिग्रही योग के असर से लाभ के अनेक संयोग बन रहे हैं। आपके काम में आ रही बाधाएं समाप्त हो जाएंगी। व्यवसाय में अच्छी तरक्की होगी। महिला उद्यमियों को विशेष लाभ होने की संभावना है। दवा और केमिकल व्यवसाय से जुड़े जातकों को अच्छा-खासा लाभ हो सकता है। बेरोजगारों को नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होने के योग हैं। स्टूडेंट्स जातकों पढ़ाई लिए देश से बाहर जाने के अवसर मिल सकते हैं। अविवाहितों की शादी हो सकती है। लव लाइफ अच्छा रहेगा। पार्टनर से पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

ये भी पढ़ें: सावन में जरूर करें इन 5 मंदिरों की यात्रा और दर्शन, भगवान शिव की कृपा से बन जाएंगे सब बिगड़े काम

ये भी पढ़ें: क्या आपके हाथ की मणिबंध रेखा पर भी हैं ये निशान, बना सकती है करोड़ों की संपत्ति का मालिक

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
3 zodiac signsGrah Gochar 2024trigrahi yoga
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement