होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Zodiac Signs: त्रिस्पर्शा योग बनने से बुलंद होगा 5 राशियों का सितारा, सैकड़ों साल में बनता है यह योग!

Zodiac Signs: इस साल आश्विन माह की पापांकुशा एकादशी के दिन 14 सितंबर को दुर्लभ त्रिस्पर्शा योग के साथ अमला योग भी बन रहा है. इन योगों के असर से 5 राशियों के जातकों को अपार धन और शोहरत मिल सकता है. आइए जानते हैं, ये 5 भाग्य राशियां कौन-सी हैं?
04:18 PM Oct 14, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Zodiac Signs: सोमवार 14 अक्टूबर, 2024 को एक बेहद दुर्लभ त्रिस्पर्शा योग बन रहा है, सदियों में एक-दो बार ही बनता है. पद्म पुराण के अनुसार, एकादशी तिथि को बना यह योग बेहद फलदायी होता है. बता दें कि वैदिक ज्योतिष में दिन की शुरुआत सूर्योदय से होती है, जो अगले दिन सूर्योदय तक कायम रहती है. ग्रंथों के अनुसार जब एक ही वार या दिन को एकादशी, द्वादशी और त्रयोदशी तिथियों का एक-दूसरे से आपस में स्पर्श होता है, उसे तिथियों का त्रिस्पर्शा योग कहते है। माना जाता है कि यह योग सदियों में कभी-कभी बनता है.

Advertisement

इस साल आश्विन माह की पापांकुशा एकादशी के दिन 14 सितंबर को एकादशी, द्वादशी और त्रयोदशी तिथियों का आपस में संयोग हो रहा है. साथ ही इस तिथि कुंभ राशि में गोचर चंद्रमा दुर्लभ अमला योग भी बना रहे हैं, जहां शुक्र ग्रह उनसे दसवें भाव में स्थित हैं. इन सब योगों का सभी राशियों पर व्यापक होगा, लेकिन 5 राशियों के जातकों के ऊपर इससे बेहद सकारात्मक असर होगा. इन राशियों के जातकों को अपार धन और शोहरत मिल सकता है. आइए जानते हैं, ये 5 लकी राशियां कौन-सी हैं?

त्रिस्पर्शा योग का राशियों पर असर

मेष राशि

मेष राशि के जातकों की आय में वृद्धि होने की संभावना है। नौकरी में पदोन्नति मिलने से इनकम में इजाफा हो सकता है। आपको नए प्रोजेक्ट्स सौंपे जा सकते हैं। व्यापारियों को नए सौदे मिल सकते हैं और पुराने निवेश से अच्छा लाभ हो सकता है। आप मानसिक रूप से मजबूत महसूस करेंगे। स्टूडेंट जातकों प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त होंगे।

ये भी पढ़ें: Mahabharata Story: पिछले जन्म में कौन थी द्रौपदी, क्यों मिले उसे 5 पति? जानें पांचाली से जुड़े रहस्य

Advertisement

मिथुन राशि

नौकरी कर रहे लोगों के काम की सराहना होगी. किसी प्रोजेक्ट या कार्य के लिए पुरस्कार या सम्मान मिल सकता है। अचानक धन लाभ होने की भी संभावना है। व्यापार में नए अवसर उत्पन्न होंगे। महत्वपूर्ण कारोबारी मीटिंग्स में आपको सफलता मिलेगी और नए कॉन्ट्रैक्ट होने की संभावना है। पुराने कर्जों से मुक्ति मिल सकती है. परिवार में सब कुशल-मंगल रहेगा.

सिंह राशि

त्रिस्पर्शा योग के शुभ प्रभाव से धन लाभ होने की संभावना है। नौकरी में आपको नए अवसर मिलेंगे आपमें बचत की प्रवृत्ति विकसित होगी. कुछ ही समय में नए निवेश करने के लिए आपके पास पर्याप्त धन होगा। स्टूडेंट जातकों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी. आप मानसिक क्रोध, डर और बेचैनी जैसी भावनाओं पर आप आसानी से काबू पा सकेंगे। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा।

तुला राशि

तुला राशि के लिए त्रिस्पर्शा योग बेहद सकारात्मक साबित हो सकता है. नौकरी में आप अपनी क्षमताओं को साबित करने का मौका पाएंगे। व्यापारियों के लिए यह समय लाभदायक रहेगा। नए ग्राहक मिलेंगे और पुराने ग्राहकों के साथ संबंध मजबूत होंगे। फलतः व्यापार में वृद्धि होगी. आपको किसी सामाजिक कार्य के लिए सम्मानित किया जा सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे।

मीन राशि

आप मानसिक रूप से शांत और संतुलित रहेंगे। आपको आपकी मेहनत का फल मिलेगा। पुराने कर्जों से मुक्ति मिल सकती है. आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बना पाएंगे। अचानक धन लाभ होने की भी संभावना है। महत्वपूर्ण कारोबारी मीटिंग्स में आपको सफलता मिलेगी। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष  शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
2024 Horoscopegrah gochar
Advertisement
Advertisement