खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

21 साल बाद चमकेगी इन 5 राशियों की किस्मत! बुध-सूर्य और शुक्र का होगा मिलन

Triyugi Yog: साल 2024 में सिंह राशि में करीब 21 साल बाद त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है। आइए जानते हैं इस बार बुध, शुक्र और सूर्य ग्रहों के मिलने से किन-किन राशियों के जातकों को लाभ होगा।
03:48 PM Jul 30, 2024 IST | Nidhi Jain
त्रिग्रही योग 2024
Advertisement

Triyugi Yog 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, सूर्य देव ने 16 जुलाई को सिंह राशि में गोचर किया था। जहां वह 16 अगस्त 2024 तक विराजमान रहेंगे। सूर्य गोचर के दो दिन बाद 19 जुलाई को बुध देव ने भी सिंह राशि में प्रवेश किया था। सिंह राशि में बुध ग्रह 22 अगस्त 2024 तक मौजूद रहेंगे। इसके बाद कल यानी 31 जुलाई को शुक्र का सिंह राशि में गोचर होगा। जहां वह 25 अगस्त 2024 तक विराजमान रहेंगे। ऐसे में 31 जुलाई 2024 को सिंह राशि में करीब 21 साल बाद बुध, शुक्र और सूर्य का मिलन होगा, जिससे त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है। आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र की गणना की मदद से बताएंगे कि कई साल बाद बना त्रिग्रही योग किन-किन राशियों के लोगों के लिए अतिशुभ रहेगा।

Advertisement

कन्या राशि

आने वाले दिनों में कन्या राशि के लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव होने की संभावना है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निजात मिल सकता है। छात्रों के मनोबल यानी आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कुंडली में धन लाभ के योग बन रहे हैं। आर्थिक तंगी दूर होगी। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी।

ये भी पढ़ें- 50 साल बाद जागेगा 4 राशियों का सोया हुआ भाग्य! 4 ग्रहों के मिलन से होंगे मालामाल

Advertisement

सिंह राशि

सिंह राशि में बना त्रिग्रही योग सिंह राशि के लोगों के लिए अतिशुभ रहेगा। लंबे समय से आप जिस प्रोजेक्ट पर मेहनत कर रहे हैं, उसमें आपको सफलता मिल सकती है। परिवार में खुशियां दस्तक दे सकती हैं। संतान की प्रगति को देखकर माता-पिता को खुशी होगी।

तुला राशि

कारोबारियों को आने वाले दिनों में निवेश से अच्छा फायदा हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को अपना अटका हुआ धन वापस मिल सकता है। करियर में अच्छी उन्नति के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन की बात करें, तो घर-परिवार में खुशहाली बनी रहेगी।

धनु राशि

व्यापारियों को आने वाले दिनों में अच्छा मुनाफा हो सकता है। अगले सप्ताह घर में कोई शुभ आयोजन भी हो सकता है, जिससे लंबे समय से परिवार में चल रहा मतभेद भी दूर हो जाएगा। शादीशुदा लोगों को जीवनसाथी संग आनंद के अच्छे पल व्यतीत करने का मौका मिलेगा।

वृषभ राशि

बुध-सूर्य और शुक्र के मिलने से वृषभ राशि के जातकों को सबसे ज्यादा लाभ होने वाला है। खराब सेहत में सुधार हो सकता है। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा जातकों को किसी अच्छी कंपनी से जॉब का ऑफर मिल सकता है। व्यापारियों को धन की प्राप्ति हो सकती है।

ये भी पढ़ें- सपने में पार्टनर, माता-पिता और बॉस से लड़ाई करते हुए देखना सही या नहीं? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शास्त्रों पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyBudh Shukra Yuti 2024Shukra Gochar
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement