खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

वफादारी की मिसाल होते हैं इन 3 राशियों के लोग, दोस्ती और प्यार में दे सकते हैं अपनी जान

True Friendship Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, राशियों और ग्रहों के सम्मिलित प्रभाव से किसी व्यक्ति का स्वभाव और काम निर्धारित होता है। लेकिन स्वभाव के लिए राशियां ही अधिक जिम्मेदार मानी गई है। माना जाता है कि कुछ राशियां दोस्ती और प्यार वफादारी की मिसाल होती हैं। आइए जानते हैं, ये किन राशियों के लोगों में ये गुण पाए जाते हैं?
08:53 PM Aug 10, 2024 IST | Shyam Nandan

True Friendship Zodiac Signs: यूं तो राशिचक्र की सभी 12 राशियों का संबंध किसी न किसी ग्रह से है, लेकिन वैदिक ज्योतिष में किसी व्यक्ति के स्वभाव के लिए ग्रह से अधिक राशियों को जिम्मेदार माना गया है। कुछ राशियों के असर से व्यक्ति ईमानदारी से रिश्ते निभाने के लिए जाने जाते हैं। उनकी सच्चाई दिल को छू जाती है। कहते हैं कि ये जल्दी किसी से घुलते-मिलते नहीं हैं, लेकिन जब ये दोस्ती या इश्क करते हैं, तो कयामत की हद तक करते हैं। माना जाता है कि एक बार संबंध या दोस्ती हो जाने के बाद ये दोस्ती और प्यार में अपनी जान तक दे सकते हैं। आइए जानते हैं, किन-किन राशियों में होते हैं ऐसे गुण?

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृषभ राशि के लोग बेहद शांत स्वभाव के होते हैं। हालांकि ये मिलनसार होते हैं, लेकिन नए लोगों से मिलना और दोस्त बनाना अधिक पसंद नहीं करते हैं। लेकिन ये जिससे भी जुड़ते हैं, अपनी वफादारी और निष्ठा देते हैं। वृष राशि के जातक दोस्ती निभाने में माहिर होते हैं। यह रिश्तों को बहुत महत्व देते हैं। ये लोग अपने दोस्तों के लिए हमेशा मौजूद रहते हैं। सुख-दुख में लोगों के साथ खड़े रहते हैं और उनकी हर मुश्किल में साथ देते हैं। इसलिए ये बहुत मान-सम्मान भी पाते हैं।

ये भी पढ़ें: भगवान कृष्ण का कालिय नाग को श्राप- ‘जहां भी पीछे मुड़कर देखोगे, वहीं पत्थर के हो जाओगे’, जानिए पूरी कथा

सिंह राशि

इस राशि के बारे में एक जुमला बहुत फेमस है कि ये जो भी करते कमाल करते है। इस राशि के लोग वैदिक ज्योतिष में सबसे निर्भीक माने गए हैं। कहते हैं, ये अपने मित्रों और स्वामियों के खिलाफ एक शब्द नहीं सुन पाते हैं। इनकी वफादारी की मिसाल दी जाती है। ये अपने फायदे या नुकसान से अधिक अपने साथी का हर परिस्थिति में साथ देते हैं। ये अपने चाहने वालों या मित्रों की तनिक भी बुराई या बेइज्जती सह नहीं पाते हैं और दूसरों से लड़ बैठते हैं।

मकर राशि

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, मकर राशि चक्र की दसवीं राशि है, जो पृथ्वी तत्व से संबंधित है। ये अक्सर अच्छे और सच्चे दोस्त साबित होते हैं। कहते हैं, आप अपने आप पर एक बार शक कीजिए, लेकिन इनके इनकी मित्रता पर तनिक भी संदेह रखना, सूर्य की रोशनी देने की क्षमता पर शक करना है। मकर राशि के जातक काफी इमोशनल होते हैं। इश्क और दोस्ती में कुछ भी कर सकते हैं। यही कारण है कि इश्क और दोस्ती में इनकी सबसे अधिक तारीफ होती हैं।

ये भी पढ़ें: Nag Panchami: नागदेव ने भाई बन बहन को दी सोने की झाड़ू, राजा ने दे डाली धमकी; जानें फिर क्या हुआ

ये भी पढ़ें: महाभारत का पूरा युद्ध देखने वाले बर्बरीक कलियुग में कैसे बने कृष्ण के अवतार खाटू श्याम? जानें अद्भुत कहानी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
FriendshipRelationshipszodiac signs