होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Horoscope: वैशाख पूर्णिमा के दिन बदलेगी 5 राशियों की किस्मत, मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान

Vaishakh Purnima 2024 Horoscope: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार की वैशाख पूर्णिमा की तिथि बहुत ही शुभ और फलदायी रहने वाली है। बता दें कि वैशाख पूर्णिमा के दिन शुभ संयोग और नक्षत्र का शुभ योग हो रहा है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों पर मां लक्ष्मी मेहरबान रहने वाली है।
01:45 PM May 22, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Vaishakh Purnima 2024 Horoscope: वैदिक पंचांग के अनुसार, कल वैशाख माह की पूर्णिमा तिथि है। वैशाख माह की पूर्णिमा तिथि के दिन माता लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है। मान्यता है कि जो लोग वैशाख पूर्णिमा के दिन माता लक्ष्मी को खीर का भोग लगाते हैं साथ ही विधि-विधान से पूजा करते हैं उनकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। ज्योतिषियों के अनुसार, वैशाख माह की पूर्णिमा तिथि के दिन बहुत ही शुभ दो संयोग बन रहा है। दो संयोग बनने से पूर्णिमा का महत्व और अधिक बढ़ गया है। यहीं नहीं पूर्णिमा के दिन शुभ नक्षत्र का भी संयोग बनने वाला है। शुभ योग और नक्षत्र के शुभ संयोग से कुछ राशियों पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, वैशाख पूर्णिमा के दिन शिव योग और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। पंचांग के अनुसार, वैशाख पूर्णिमा के दिन विशाखा नक्षत्र का भी संयोग बन रहा है। ज्योतिषियों के अनुसार, यह दोनों योग बेहद ही शुभ और फलदायी रहने वाला है। इस दिन मां लक्ष्मी 5 राशियों पर मेहरबान रहेंगी। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों पर मां लक्ष्मी प्रसन्न रहेंगी।

मेष राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि वाले लोगों के लिए वैशाख माह की पूर्णिमा तिथि बहुत ही लाभदायक और शुभ रहने वाला है। मेष राशि वाले लोगों पर मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न रहेंगी। अगले कुछ दिनों में अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। सेहत संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में चल रहे तनाव दूर हो जाएंगी। जीवन से सारी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।

मिथुन राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, मिथुन राशि वाले लोगों पर मां लक्ष्मी मेहरबान रहेंगी। वैशाख पूर्णिमा के बाद मिथुन राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। घर-परिवार के सभी सदस्यों का साथ मिलेगा। पिता जी की ओर से अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। साथ ही पैतृक संपत्ति से धन का लाभ भी हो सकता है।

Advertisement

तुला राशि

वैशाख पूर्णिमा के दिन तुला राशि वाले लोगों को करियर से संबंधित अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। जो लोग विदेश जाकर पढ़ाई करने के बारे में सोच रहे हैं उनकी इच्छा बहुत जल्द पूरी होने वाली है। पिता जी का साथ मिलेगा। रोजगार के क्षेत्र में अच्छा अवसर मिल सकता है। सेहत संबंधित सारी परेशानियां खत्म हो जाएंगी। मन प्रसन्न रहेगा।

मकर राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मकर राशि वाले लोगों के लिए वैशाख पूर्णिमा बहुत ही शुभ फलदायी रहने वाला है। जो लोग कारोबार में उन्नति चाहते हैं उनको माता लक्ष्मी की पूजा में खीर का भोग अर्पित करें। मान्यता है कि खीर का भोग अर्पित करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी। साथ ही कारोबार में आगे बढ़ने के नए-नए मौके मिलेंगे।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए वैशाख पूर्णिमा अनुकूल साबित होगा। जो लोग राजनीति के क्षेत्र में करियर बनाने के बारे में सोच रहे हैं उनकी मनोकामनाएं जल्द पूरी होने वाली है। साथ ही करियर के क्षेत्र में बहुत जल्द खुशखबरी मिलने वाली है। जो लोग शादीशुदा हैं उनके जीवन में खुशहाली बनी रहेंगी। माता जी का साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा।

यह भी पढ़ें- अगले माह मिथुन राशि में दो ग्रह करने जा रहे हैं प्रवेश, 3 राशियों के लिए बेहद शुभ

यह भी पढ़ें- 24 मई को 3 राशियों को जबरदस्त लाभ, बुध कर चुके हैं युवावस्था में प्रवेश

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
2024 HoroscopeVaishakh Purnima 2024zodiac signs
Advertisement
Advertisement