चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Valentine's Day पर गिफ्ट दें ये उपहार, गर्लफ्रेंड/ बॉयफ्रेंड आप पर मर मिटेंगे

10:19 AM Feb 14, 2023 IST | Sunil Sharma
Advertisement

– दीपा शर्मा, ज्योतिषाचार्य

Advertisement

Valentine’s day प्रेम का त्यौहार वैलेंटाइंस डे बहुत ही खूबसूरत त्यौहार होता है इस दिन प्रेमी अपने प्रेम का इजहार करते हैं और साथ ही अपनी मन की बात भी एक दूसरे के साथ शेयर करते हैं। मगर कुछ लोग यह सोचते हैं कि अगर हमारा प्रेमी नहीं है या हम सिंगल है तो हम अपने मन की बात अपने प्रेम की बात किस से बोले। जरूरी नहीं है कि आप वैलेंटाइंस डे अपने प्रेमी के साथ ही मनाएं।

वैलेंटाइंस डे प्रेम का त्यौहार है इसीलिए मां और बच्चे का प्रेम बहन भाई का प्रेम पति पत्नी का प्रेम माता-पिता से प्रेम दोस्तों से प्रेम यह हमारा कोई अन्य रिश्ता है तो उनसे प्रेम से हम यह त्यौहार मना सकते हैं। यह त्योहार 14 फरवरी को मनाया जाता है और इस वर्ष 14 फरवरी 2023 मंगलवार के दिन पड़ रही है।

यह भी पढ़ें: पलक झपकते किस्मत चमका देंगे ये टोटके, बिना खर्चें पूरे होंगे सारे काम

Advertisement

Valentine’s day पर गिफ्ट दें ये उपहार

Valentine’s day यूं तो लाल रंग का ही प्रयोग किया जाता है मगर इस बार मंगलवार वैलेंटाइंस डे को और भी खास बना रहा है क्योंकि मंगलवार के दिन लाल रंग ही धारण करना सबसे अधिक शुभ माना जाता है। आप लाल रंग की कोई भी वस्तु खरीद करके जरूर लाएं इस Valentine’s day पर और साथ ही आप अपने जो भी आपके प्रेम से जुड़े हुए हैं चाहे वह कोई भी रिश्ता हो या आपके प्रेमी ही क्यों ना हो उनको लाल रंग का उपहार जरूर दें। साथ ही जानेंगे कि आप राशि के अनुसार कौन सा उपहार अपने प्रेमी को दे सकते हैं इस वैलेंटाइंस डे पर।

मेष राशि

आपके लिए लाल गुलाब देना फूलों का गुलदस्ता देना या लाल रंग का सॉफ्ट टॉय में हॉट देना बहुत अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि

आप लोग Valentine’s day पर अपने प्रेमी को किसी भी तरह का चमकीला आभूषण जैसे चैन पेंडेंट या अंगूठी दे सकते हैं।

मिथुन राशि

आप लोग अपने प्रेमी को उपहार में घड़ी या फिर किसी प्रकार के वस्त्र दे सकते हैं।

कर्क राशि

आप लोग अपने प्रेमी को इस वैलेंटाइन डे पर मोतियों से बना हुआ कोई भी उपहार जरूर दें या फिर किसी भी तरह का कीचेन या मोतियों से बना हुआ आभूषण जैसे की मोती की माला उपहार में जरूर दें।

सिंह राशि

यूं तो आप लोगों के लिए सबसे सर्वश्रेष्ठ रहेगा कि आप सोने का कोई भी आभूषण दे अगर देते हैं तो बहुत अच्छा है मगर हर कोई सोने का आभूषण तो नहीं दे सकता इसीलिए आप लोग अपने प्रेमी को किसी भी तरह के लाल रंग के वस्त्र भेंट जरूर करें मगर ध्यान रखें कि लाल रंग का रुमाल भेंट ना करें।

अन्य राशियों के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

कन्या राशि

आप लोग अपने प्रेमी को किसी भी तरह से हरे रंग का उपहार जरूर दें हरे रंग का गुलदस्ता गुलाब के लाल अथवा पीले फूलों के साथ दे सकते हैं या फिर सॉफ्ट टॉय भी दे सकते हैं इसके अलावा आप लोगों के लिए लाफिंग बुद्धा देना बहुत ही अच्छा रहेगा।

तुला राशि

आप लोग अपने प्रेमी को गुलाब का इत्र जरूर दें इस चीज का ध्यान रखें कि परफ्यूम का इस्तेमाल ना करें केवल इत्र ही भेंट करें इसके अलावा आप लोग रोज क्वार्ट्ज क्रिस्टल से बनी हुई मैंडरिन दक भी एक दूसरे को भेंट कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि

आप लोग एक दूसरे को लाल रंग की किसी भी प्रकार की ज्वेलरी या तीन बेबी लाफिंग बुद्धा के मूर्ति भी दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Holi 2023: यह है होली के मुहूर्त, जानिए कब होगा होलाष्टक और कब रोपा जाएगा होली का डांडा

धनु राशि

आप लोग अपने प्रेमी को कॉस्मेटिक या फिर ग्रूमिंग से जुड़ी हुई चीजें उपहार में वेट कर सकते हैं।

मकर राशि

आप लोग अपने प्रेमी को चॉकलेट्स के साथ किसी भी प्रकार का सॉफ्ट टॉय भेंट करें साथ ही किसी भी तरह का लाल रंग का वस्त्र भेंट कर सकते हैं।

कुंभ राशि

आप लोग भी डार्क चॉकलेट फूल गुब्बारे या फिर किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक गजट या नीले रंग का कोई भी अन्य प्रकार का उपहार भेंट कर सकते हैं।

मीन राशि

आप लोग इस दिन अपने प्रेमी को पीले रंग के फूल जरूर दें साथ ही किसी भी प्रकार की पीले रंग की मिठाई जरूर खिलाएं इससे आपका प्रेम संबंध और भी गहरा होगा इसके अलावा पीले रंग के वस्त्र भी एक दूसरे को देना यह किसी अन्य प्रकार का गोल्डन रंग का आभूषण एक दूसरे को गिफ्ट करना आप लोगों के लिए बेहद ही शुभ रहेगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(Ambien)

Advertisement
Tags :
Jyotish TipsvalentiValentines Day
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement