होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Venus Transit 2024: शुक्र के राशि परिवर्तन से 7 नवंबर तक 5 राशियों की मौज; जमकर बरसेगा पैसा!

Venus Transit 2024: सुख और वैभव के दाता शुक्र ग्रह 13 अक्टूबर, 2024 को तुला राशि से निकलकर वृश्चिक में गोचर करेंगे। इससे 5 राशियों की मौज होने वाली है। आइए जानते हैं, वे 5 भाग्यशाली राशियां कौन-कौन सी हैं?
11:15 AM Oct 12, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Venus Transit 2024: वैदिक ज्योतिष के अनुसार सभी ग्रह एक निश्चित समय पर अपना राशि परिवर्तन करते हैं। ग्रहों के राशि परिवर्तन से मौसम, प्रकृति, देश-दुनिया सहित सभी राशियों के जातकों की जिंदगी में असर होता है। दशहरा पूजा के अगले दिन यानी 13 अक्टूबर, 2024 शुक्र ग्रह अपना राशि परिवर्तन करने वाले हैं। इस तारीख को शुक्रदेव वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे।

Advertisement

शुक्र ग्रह को वैदिक ज्योतिष में बेहद शुभ ग्रह माना गया है और वे सुख, धन, वैभव, प्रेम, आकर्षण, भोग-विलास आदि के स्वामी ग्रह हैं। शुक्रदेव के वृश्चिक राशि में गोचर करने से जीवन के इन सभी पहलुओं पर व्यापक असर होता है। यूं तो इसका असर सभी राशियों पर होगा, लेकिन 5 राशियों के जातकों को इससे काफी लाभ होगा। आइए जानते हैं, ये 5 लकी राशियां कौन-सी हैं?

ये भी पढ़ें: Dussehra 2024: क्यों शुभ है दशहरे के दिन नीलकंठ पक्षी दर्शन? ये 5 कारण जानकर रह जाएंगे हैरान!

शुक्र गोचर का राशियों पर असर

वृषभ राशि

वृश्चिक राशि में शुक्र गोचर वृषभ राशि के जातकों के लिए बेहद लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आप अधिक आत्मविश्वासी और सकारात्मक बनेंगे। आय के नए स्रोत खुलने से आमदनी में वृद्धि होगी। करियर में उन्नति होगी। नौकरी में प्रमोशन हो सकता है। व्यापार और उद्योग-धंधों में लाभ होगा, उत्पादन बढ़ेगा। परिवार के साथ समय बिताने के अवसर मिलेंगे। लव लाइफ में संबंधों में मजबूती आएगी, विवाह के योग बनेंगे।

Advertisement

कन्या राशि

वृश्चिक राशि में शुक्र गोचर से कन्या राशि के जातकों की जीवन पर अनुकूल असर होने के योग हैं। इस गोचर के दौरान आप अधिक ऊर्जावान और सक्रिय रहेंगे। आपके आत्मविश्वास और नेतृत्व क्षमता में वृद्धि होगी। आप अधिक रचनात्मक और नवीन विचारों से भरपूर महसूस करेंगे। इसका असर करियर, नौकरी, व्यापार, रिश्ते-नाते सहित जीवन के हर क्षेत्र पर पड़ेगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक शुक्र गोचर से बेहद लाभान्वित होंगे। आपकी वाणी में मधुरता आएगी और वे दूसरों को आसानी से प्रभावित कर पाएंगे। आप तेजी से सही निर्णय लेने में सक्षम होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नए आय के स्रोत खुल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा। नए व्यापारिक संबंध बनेंगे। यात्राएं लाभदायक रहेंगी। कर्ज चुकाने में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष  शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
AstrologyGrah Gochar 2024Shukra Gochar 2024Shukra rashi parivartan
Advertisement
Advertisement