खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

30 नवंबर को शुक्र का होगा उच्च राशि में गोचर, 2024 से पहले 3 राशियों को होगा महालाभ

Venus Transit: ज्योतिषीय गणना के अनुसार, शुक्र 30 नवंबर को अपनी उच्च राशि तुला में गोचर करेंगे। शुक्र का उच्च राशि में प्रवेश कुछ राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है।
07:00 AM Nov 22, 2023 IST | Dipesh Thakur
Venus Transit
Advertisement

Venus Transit in Libra: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को धन, ऐश्वर्य और विलासिता का कारक ग्रह माना गया है। ज्योतिषीय गणना के मुताबिक, 30 नवंबर 2023 को शुक्र देव अपनी स्थिति में बदलाव करेंगे। दरअसल शुक्र अपनी नीच राशि कन्या से उच्च राशि तुला में प्रवेश करेंगे। शुक्र का यह राशि परिवर्तन बेहद खास माना जा रहा है। वैसे तो शुक्र के इस गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलेगा। आइए जानते हैं कि शुक्र का गोचर किन 3 राशि वालों के जीवन में क्या खास बदलाव आएगा।

Advertisement

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र का उच्च राशि में प्रवेश बेहद खास माना जा रहा है। दरअसल शुक्र देव जब अपनी उच्च राशि तुला में गोचर करेंगे तो इस राशि से संबंधित जातकों का जीवन सुख, ऐश्वर्य और खुशियों से भर जाएगा। शुक्र गोचर की अवधि में बिजनेस में उछाल देखने को मिलेगा। दांपत्य जीवन और लव लाइफ में खुशहाली आएगी। आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय बेहद अनुकूल रहने वाला है।

कर्क राशि

ज्योतिषीय गणना के मुताबिक 30 नवंबर को होने वाला शुक्र का गोचर कर्क राशि वालों के लिए अत्यंत लाभकारी साबित होगा। शुक्र गोचर के परिणामस्वरूप कर्क राशि से संबंधित जातकों को जबरदस्त धन लाभ देखने को मिलेगा। इस अवधि में ऐश्वर्य और सुख के साधनों में वृद्धि होगी। जमीन, मकान या वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। इस दौरान बिजनेस करने वालों को जमकर मुनाफा प्राप्त होगा। लव लाइफ में पार्टनर के साथ खुशनुमा पल व्यतीत करेंगे। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें: December Rajyog 2023: दिसंबर में बनेंगे 4 राजयोग, 3 राशि वालों को मिलेगा राजा जैसा सुख!

कन्या राशि

ज्योतिषीय गणना के मुताबिक 30 नवंबर को शुक्र देव जैसे ही अपनी उच्च राशि तुला में प्रवेश करेंगे कन्या राशि के जातकों का भाग्योदय शुरू हो जाएगा। शुक्र ग्रह की कृपा से कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। वाणी से दूसकों को आकर्षित करके धन कमा सकते हैं। नौकरी में प्रमोशन का योग बनेगा। लव लाइफ और वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा। सुख के साधनों में वृद्धि होगी। जो लोग नौकरी की तलाश में है, उन्हें अच्छा अवसर प्राप्त होगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(spellpundit)

Advertisement
Tags :
venus transit
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement