अक्टूबर से इन 3 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, शुक्र के मंगल के घर में गोचर करते ही होगी पैसों की बौछार!

Shukra Gochar: साल 2024 में 13 अक्टूबर को शुक्रदेव मंगल के घर यानी वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। वैसे तो शुक्र गोचर का प्रभाव 12 राशियों के जीवन पर पड़ेगा, लेकिन तीन राशियां ऐसी भी हैं, जिन्हें इस गोचर से विशेष लाभ होने वाला है। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिनती तिजोरी जल्द ही धन-धान्य से भरने वाली है।

featuredImage
वृश्चिक में गोचर करेंगे शुक्रदेव

Advertisement

Advertisement

Shukra Gochar 2024: शुक्रदेव को भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, धन, ऐश्वर्य और वैभव का कारक ग्रह माना जाता है। जिन जातकों की कुंडली में शुक्र देव की स्थिति कमजोर होती है, उन्हें विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ता है। वहीं शुक्र के प्रबल होने के कारण लोगों को अकस्मात धन लाभ भी होता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र के राशि और नक्षत्र परिवर्तन का प्रभाव भी प्रत्येक व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है।

हिंदू पंचांग के अनुसार, 13 अक्टूबर 2024 दिन रविवार को शुक्रदेव मंगल के घर में गोचर करेंगे। रविवार को प्रातः: काल 06 बजकर 08 मिनट पर शुक्रदेव मंगल के घर यानी वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। शुक्र के राशि परिवर्तन से 12 राशियों के जीवन में बदलाव आएगा। लेकिन तीन राशियां ऐसी भी हैं, जिनके लिए शुक्र का गोचर अत्यंत शुभ रहेगा। चलिए जानते हैं उन्हीं तीन खुशनसीब राशियों के बारे में, जिनके लिए धन और ऐश्वर्य के कारक ग्रह का राशि परिवर्तन खुशियां लेकर आएगा।

मेष राशि

शुक्र का गोचर मेष राशि के जातकों के लिए लाभदायक सिद्ध होगा। अक्टूबर से पहले बिजनेसमैन अपना खुद का मकान खरीद सकते हैं। इसके अलावा कारोबारियों को आकस्मिक धन लाभ भी हो सकता है। युवाओं के व्यक्तित्व में निखार आएगा। वाणी में मधुरता बनी रहेगी, जिससे ऑफिस में लोग आपके इंप्रेस होंगे। नया बिजनेस शुरू करने के लिए अक्टूबर का महीना शुभ है। जीवनसाथी संग संबंध बेहतर होंगे। पुराने निवेश से अकस्मात धन लाभ हो सकता है।

ये भी पढ़ें- मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से 3 राशियों पर होगी पैसों की बारिश! चंद्रमा गोचर से बना ये प्रभावशाली योग

कर्क राशि

अक्टूबर से पहले कर्क राशि के लोगों के सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी हो सकती है। धन कमाने के कई नए शानदार अवसर प्राप्त होंगे। बिजनेस में तरक्की पाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा लोगों के इनकम में वृद्धि होगी। मनचाही जगह पर ट्रांसफर हो सकता है। युवाओं के व्यक्तित्व में निखार आएगा। युवाओं को समाज में एक नई पहचान मिलेगी। वाहन व प्रॉपर्टी खरीदने का सपना कर्क राशि के जातकों का पूरा हो सकता है। कोई पुरानी इच्छा की पूर्ति होने के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि

शुक्र का गोचर कुंभ राशि के जातकों के लिए फलदायी साबित होगा। धन प्राप्ति के नए मार्ग आने वाले दिनों में कारोबारियों के लिए खुलेंगे। नौकरीपेशा लोगों की आय में जबरदस्त इजाफा होगा। आय के नए सोर्स बनेंगे। परिवारवालों के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा। घरवालों के बीच चल रहा विवाद खत्म होगा और आपसी प्रेम बढ़ेगा। शादीशुदा लोगों के वैवाहिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। जीवनसाथी के सहयोग से कुंभ राशि के लोग नया काम शुरू कर सकते हैं। धन की बजत से भविष्य में लाभ हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में दिखाई दें ये 3 रत्न तो मालामाल होना तय!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :