खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

विजया एकादशी के बाद इन राशियों का बदलेगा भाग्य, जमकर होगी धन की बरसात

Vijaya Ekadashi Horoscope: विजया एकादशी के रात में बुध देव अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं, जिसके बाद कुछ राशियों के करियर, कारोबार, वैवाहिक जीवन और दैनिक लाइफ में बदलाव देखने को मिलेगा। आज इस खबर में जानेंगे कि विजया एकादशी के दिन किन-किन राशियों को क्या-क्या लाभ मिलने वाला है।
04:48 PM Mar 04, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Vijaya Ekadashi Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, प्रत्येक वर्ष फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को विजया एकादशी मनाई जाती है। बता दें कि इस साल विजया एकादशी का व्रत 6 मार्च 2024 दिन बुधवार को रखा जाएगा। 6 मार्च की रात में 3 बजकर 30 मिनट के बाद लेखन, शक्ति, याददाश्त, बौद्धिकता, पत्रकारिता और मैनेजमेंट जगत के कारक ग्रह बुध देव गोचर करने वाले हैं।

Advertisement

बता दें इस दिन बुध देव कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। बुध देव मीन राशि में 25 मार्च तक रहेंगे। बुध के मीन राशि में प्रवेश करने से विजया एकादशी के बाद कुछ राशियों की किस्मत चमकने वाली है। तो आइए आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों की किस्मत बदलने वाली है।

मेष राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, मेष राशि के लोगों में पराक्रम में अचानक कमी की स्थिति बन सकती हैं। परिवार के किसी सदस्य की सेहत खराब हो सकती है। जिस व्यक्ति से आपकी अधिक घनिष्ठता है उसके प्रति मन में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। सेहत का खास ध्यान रखना होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के मन में नकारात्मकता आ सकती है। जो लोग वाहन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं उनकी मनोकामना पूरी हो सकती है।जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके स्थान में परिवर्तन हो सकता है। साथ ही नेतृत्व करने की क्षमता में परिवर्तन हो सकता है। जमीन जायदाद से संबंधित कार्यों में प्रगती होने की संभावना है।

Advertisement

कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोगों के दांपत्य जीवन में सुधार आएगा। दैनिक आय में वृद्धि हो सकती है। जो लोग घर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं उनके सपने पूरे हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में विस्तार के योग बन रहे हैं साथ ही लाभ की भी स्थिति बन रही है। नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह समय बहुत ही अच्छा रहेगा। स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

यह भी पढ़ें- महाशिवरात्रि के 1 दिन बाद इन 3 राशियों को मिलेगा शिव जी का आशीर्वाद

यह भी पढ़ें- 14 मार्च को मीन राशि में सूर्य और राहु का होगा मिलन, वृषभ समेत इन 3 राशियों की बढ़ेगी टेंशन

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Horoscope 2024Vijaya EkadashiZodiac Sign
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement