खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Vinayaka Chaturthi: आज है ज्येष्ठ विनायक चतुर्थी, इन 5 राशियों को होगा लाभ; जानें कौन से उपाय फलदायी?

Vinayaka Chaturthi 2024: सनातन धर्म के लोगों के लिए हर एक तिथि का विशेष महत्व होता है। आज ज्येष्ठ माह की विनायक चतुर्थी है। आज के दिन गणेश जी की पूजा करने के साथ-साथ व्रत भी रखा जाता है। चलिए जानते हैं इस बार विनायक चतुर्थी पर कौन-कौन से उपाय करने फलदायी होंगे और 12 में से किन-किन राशियों को लाभ हो सकता है।
10:04 AM Jun 10, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Vinayaka Chaturthi 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, आज यानी 10 जून को ज्येष्ठ माह में पड़ने वाली शुक्ल पक्ष की विनायक चतुर्थी है। आज के दिन गणेश जी की आराधना करना शुभ होता है। इसके अलावा कुछ लोग व्रत भी रखते हैं। आज गणेश जी की पूजा का शुभ मुहूर्त सुबह 10:57 से लेकर दोपहर 01:44 मिनट तक है। वहीं इस बार कई साल बाद सर्वार्थ सिद्धि योग और रवि योग का महासंयोग भी बन रहा है। चलिए जानते हैं इस दुर्लभ संयोग से किन-किन राशियों को लाभ हो सकता है।

Advertisement

मेष राशि

विनायक चतुर्थी के दिन मेष राशि के लोगों को लाभ हो सकता है। भाग्य से मिल रहे साथ की वजह से करियर में सफलता मिल सकती है। इसके अलावा सेहत में भी सुधार हो सकता है।

मकर राशि

मकर राशि के लोगों को आज धन लाभ हो सकता है। नौकरी कर रहे लोगों का प्रमोशन हो सकता है। इसी के साथ अगले माह तक सैलरी भी बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें- ज्येष्ठ शुक्ल चतुर्थी के दिन बन रहे हैं अद्भुत संयोग, करें 3 उपाय, होगी करियर और नौकरी में तरक्की

Advertisement

मिथुन राशि

जिन लोगों ने पिछले महीने शेयर मार्केट में पैसे लगाए थे, उन्हें अच्छा-खासा मुनाफा हो सकता है। माता-पिता की सेहत में सुधार हो सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों को विनायक चतुर्थी के दिन कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। जो लोग कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें करियर में बड़ी सफलता मिल सकती है।

सिंह राशि

नौकरी कर रहे लोगों की सैलरी बढ़ सकती है। बॉस आपके काम से खुश होकर आपका प्रमोशन भी कर सकते हैं। घर-परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा।

विनायक चतुर्थी के अचूक उपाय

ये भी पढ़ें- 9 दिन बाद इन 5 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन! दो ग्रहों का होगा मिलन

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
Aaj Ka Rashifalspecial-newsvinayak chaturthiVinayak Chaturthi 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement