खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Vastu Tips: पानी की टंकी भी बदल सकती है भाग्य, रख दें ये 2 चीज, कभी नहीं होगी धन की कमी!

Water Tank Vastu Tips: घर में मौजूद हर एक चीज के लिए वास्तु शास्त्र में सही दिशा निर्धारित की गई है। अगर उन्हें सही दिशा में नहीं रखा जाता हैं तो इससे घर में वास्तु दोष बढ़ता है। इसके अलावा परिवार में हमेशा क्लेश की स्थिति बनी रहती है। हालांकि कुछ विशेष चीजों को पानी की टंकी में रखने से घर में बरकत भी आती है। 
09:27 AM Feb 28, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Water Tank Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर में मौजूद हर एक चीज की सही दिशा के बारे में बताया गया है। वास्तु नियमों के अनुसार घर में चीजों को अगर गलत दिशा में रखा जाता है तो इससे वास्तु दोष का खतरा बढ़ जाता है। इसके अलावा घर-परिवार में कभी भी सुख, शांति, समृद्धि और धन का वास नहीं होता है। इसके अलावा कार, अलमारी, पर्स और यहां तक की पानी की टंकी में कुछ विशेष चीजों को रखने से घर में बरकत आने के साथ-साथ वास्तु दोष से छुटकारा मिलता है। इसी वजह से कहा जाता है कि घर में मौजूद छोटी से छोटी चीज आपका भाग्य बदल सकती है।

Advertisement

वास्तु शास्त्र में घर में मौजूद पानी की टंकी के लिए भी सही दिशा निर्धारित की गई है। इसके अलावा कुछ विशेष चीजों को पानी की टंकी में रखने से व्यक्ति को मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता हैं और घर में कभी भी कोई बीमार नहीं पड़ता। तो आइए जानते हैं पानी की टंकी के लिए कौन सी दिशा सही है।

ये भी पढ़ें- किस दिशा में हो घर का दरवाजा? ताकि बनी रहे सुख-शांति, क्या कहते हैं वास्तु नियम

किस दिशा में होनी चाहिए पानी की टंकी?

वास्तु शास्त्र के अनुसार पानी के तत्वों के लिए उत्तर दिशा सबसे अच्छी होती हैं। इस दिशा में पानी की बोतल, नल और टंकी रखना शुभ होता है। साथ ही इससे घर-परिवार में कभी भी वास्तु दोष नहीं लगता। इसके अलावा आपके घर में अगर कोई बार-बार बीमार पड़ता हैं तो आज ही अपनी पानी की टंकी को उत्तर दिशा में रख दें। इससे उस पर मंडरा रहा खतरा कम हो जाएगा और उसकी सेहत में भी सुधार होगा। इसके अलावा आप के घर पर हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

Advertisement

वाटर टैंक में किन-किन चीजों को रखना चाहिए?

वास्तु नियमों के अनुसार, पानी की गलत दिशा से घर में नेगेटिविटी बढ़ती है। इसके अलावा आर्थिक स्थिति भी कभी मजबूत नहीं होती। लेकिन दो विशेष चीजों को आप अपनी पानी की टंकी में रखने से इन समस्याओं से बच सकते हैं। इसलिए आज ही अपनी पानी की टंकी में ये दो चीजें रख दें।

1. वास्तु शास्त्र में कछुए का बहुत महत्व है। इसे पानी में रखने से धन के देवता कुबेर प्रसन्न होते हैं। इसलिए आप इसे अपने घर में मौजूद पानी की टंकी में उत्तर दिशा में रख सकते हैं। लेकिन ये कम से कम आपके एक हाथ जितना बड़ा होना चाहिए। इससे आपको जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी। इसके अलावा आपके घर-परिवार में शांति, सुख और समृद्धि का वास होगा।

2. अगर आपके घर में हमेशा कोई न कोई बीमार पड़ता ही रहता है या फिर पैसों की तंगी रहती है। तो ऐसे में आप अपनी पानी की टंकी को उत्तर दिशा में रख दें और उसमें एक विष्णु शंख रखें। इससे आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगी और आपके घर में हमेशा सकारात्मक रहेगी।

ये भी पढ़ें- धन की रहती है कमी, तो नमक के इन उपायों से दूर होंगी सभी परेशानियां

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धर्मग्रंथों पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Dharma AasthaHome Vastu Tipsspecial desk newswater tankwater tankers
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement