होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Zodiac Sign: धनतेरस की रात त्रिग्रही संयोग से चमकेगी 5 राशियों की किस्मत, व्यापार से लाभ के स्वामी बरसाएंगे कृपा!

Dhanteras 2024 Horoscope: इस साल धनतेरस पर त्रिग्रही संयोग बन रहा है, जो 5 राशियों के लिए अत्यंत शुभ साबित हो सकता है। आइए जानते हैं, यह विशेष संयोग इन 5 राशियों के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर क्या सकारात्मक प्रभाव डालेगा और ये 5 भाग्यशाली राशियां कौन-सी है?
10:03 PM Oct 18, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Dhanteras 2024 Horoscope: इस साल धनतेरस 29 अक्टूबर को और 31 अक्टूबर को मनाई जाएगी। न केवल धार्मिक दृष्टिकोण से बल्कि ज्योतिषीय दृष्टि से भी इस साल की धनतेरस बेहद खास रहेगी। धनतेरस की रात में तीन शुभ ग्रह बुध, शुक्र और गुरु एक विशेष संयोग में जुड़ने जा रहे हैं यानी एक त्रिग्रही संयोग बना रहे हैं, जो सौभाग्य और समृद्धि की दृष्टि से सभी राशियों पर व्यापक असर डालने वाला सिद्ध होगा। दरअसल, धनतेरस की रात एक बेहद शुभ अद्भुत खगोलीय घटना हो रही है, जिसका कर्णधार ग्रहों के राजकुमार बुध को माना जाएगा।

Advertisement

बुद्धि, वाणी और व्यापार से लाभ के स्वामी ग्रह बुध 29 अक्टूबर यानी धनतेरस की रात को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। वृश्चिक राशि में बुध ग्रह की युति वहां पहले से बैठे शुक्र ग्रह होगी। वहीं, वृश्चिक राशि में बने इस द्विग्रही योग पर वृषभ राशि में बैठे गुरु बृहस्पति की सीधी और शुभ दृष्टि पड़ रही है, जिससे तीन शुभ ग्रह बुध, शुक्र और गुरु एक विशेष त्रिग्रही संयोग बन रहा है। इसका असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियों के जातक इससे बेहद लाभान्वित होंगे, विशेष कर मानसिक विकास, करियर, व्यापार, नौकरी और आर्थिक गतिविधियों पर सकारात्मक प्रभाव असर होगा। आइए जानते हैं, ये 5 लकी राशियां कौन-सी हैं?

धनतेरस त्रिग्रही संयोग का राशियों पर असर

मेष राशि

धनतेरस को बनने वाले त्रिग्रही संयोग के शुभ असर से मेष राशि वाले लोग अधिक आत्मविश्वासी और ऊर्जावान महसूस करेंगे। व्यापार में वृद्धि होने से लाभ होगा। नौकरी में प्रमोशन के योग बनेंगे। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों ट्रांसफर लाभ के स्थान पर हो सकता है। छात्रों को परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। हायर एजेकेशन के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे। यात्राएं सफल रहेंगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा।

ये भी पढ़ें: Mahabharata Story: पिछले जन्म में कौन थी द्रौपदी, क्यों मिले उसे 5 पति? जानें पांचाली से जुड़े रहस्य

Advertisement

सिंह राशि

तीन शुभ ग्रह बुध, शुक्र और गुरु के त्रिग्रही संयोग से सिंह राशि वाले लोगों में नेतृत्व क्षमता में और वृद्दि होगी। उनकी बातचीत भी प्रभावशाली रहेगी। आय में वृद्धि होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कारोबारियों को व्यापार में नए अवसर प्राप्त होंगे। स्टूडेंट्स के करियर में उन्नति होगी। परिवार के साथ समय बिताने के अवसर मिलेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी।

तुला राशि

त्रिग्रही संयोग के शुभ असर से तुला राशि वाले लोग बेहद संतुलित और शांत रहेंगे। आय में वृद्धि होगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापार में साझेदारी लाभदायक सिद्ध होगी। करियर में स्थिरता आएगी। परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्य में भाग लेने का मौका मिलेगा। लव रिलेशनशिप में मिठास बढ़ेगी। उत्तम स्वास्थ्य का साथ प्राप्त होगा।

धनु राशि

तीन शुभ ग्रह बुध, शुक्र और गुरु के त्रिग्रही संयोग से धनु राशि वाले लोग अधिक उत्साही और आशावादी रहेंगे। आपमें धार्मिक और आध्यात्मिक ज्ञान के प्रति गंभीरता बढ़ेगी। आय के नए स्रोत खुल सकते हैं। पुराने निवेश से अच्छा लाभ मिल सकता है। व्यापार में विस्तार के अवसर प्राप्त होंगे। करियर में नई चुनौतियां मिलेंगी, जिसे आप सुलझाने में सफल होंगे। प्रेम संबंधों में रोमांच आएगा।

मीन राशि

मीन राशि वाले लोगों में त्रिग्रही संयोग के असर संवेदनशीलता बढ़ेगी। आप काम और रिश्तों के प्रति बेहद केयरफुल रहेंगे। आपके उचित प्रयास का शुभ परिणाम सामने आएगा। आय में वृद्धि होगी। धन की आमद बढ़ने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापार में सफलता मिलेगी। अच्छे संस्थान में दाखिल मिलने से करियर में उन्नति होगी। लव लाइफ में संबंधों में मजबूती आएगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Budh Gochar 2024Grah Gochar 2024trigrahi yoga
Advertisement
Advertisement