खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Zodiac Sign: भगवान शिव को बेहद प्रिय हैं ये 3 राशियां, हर समय इन पर रहते हैं मेहरबान

Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र में कुल राशियों की संख्या 12 हैं। बता दें कि इन राशियों पर किसी न किसी देवी-देवता का आधिपत्य जरूर होता है। आज इस खबर में जानेंगे कि ऐसी 3 कौन सी राशियां हैं जिन पर भगवान शिव हमेशा प्रसन्न रहते हैं। उन पर अपनी कृपा बनाए रखते हैं।
01:10 PM Feb 26, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Lord Shiva Favourite Zodiac Sign: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सभी 12 राशियों के बारे में वर्णन किया गया है। बता दें कि हर राशि के लोगों का स्वभाव और विचार अलग-अलग होता है। साथ ही सभी 12 राशियों के अपने आराध्य देव होते हैं जिनकी कृपा से ये राशियां अपनी लाइफ में आगे बढ़ती हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 12 राशियों में कुछ ऐसी राशियां हैं जिन पर भगवान भोलेनाथ की कृपा सदैव बनी रहती है। हर कार्य में भगवान शिव साथ देते हैं।

Advertisement

आज सोमवार का दिन है और सोमवार का दिन भगवान शिव को बेहद ही प्रिय होता है। बता दें कि जो लोग सोमवार के दिन भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा-पाठ करते हैं, उन्हें भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है। आज महाशिवरात्रि का महापर्व है। आज के दिन भगवन शिव की पूजा विधि विधान से की जाती है। आज इस खबर में जानेंगे ऐसी कौन सी 3 राशियां हैं जिन पर भगवान शिव हर समय मेहरबान रहते हैं। साथ ही उनकी रक्षा करते हैं।

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि वाले लोगों पर भगवान शिव की कृपा हर समय मौजूद रहती है। बता दें कि मेष राशि वाले लोगों को सोमवार के दिन भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा-पाठ करनी चाहिए। भगवान शिव की कृपा से मेष राशि वाले लोग किस्मत के धनी होते हैं। इन्हें अपने जीवन में समस्याओं का सामना कम करना पड़ता है। क्योंकि इन लोगों पर हमेशा भगवान शिव की दया दृष्टि बनी रहती है।

मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों पर भगवान भोलेनाथ और शनिदेव दोनों की कृपा हमेशा रहती है। बता दें कि इन दोनों भगवान की कृपा से मकर राशि वाले लोग अपने लाइफ में खूब तरक्की करते हैं। साथ ही ये लोग भाग्य के धनी होते हैं। ऐसे में मकर राशि वाले लोगों को प्रतिदिन भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए। साथ ही ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप भी करें।

Advertisement

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले लोगों पर भोलेनाथ की कृपा सदैव बनी रहती है। इसलिए कुंभ राशि वाले लोगों को सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल अर्पित करना चाहिए। जो लोग शिवलिंग पर जल अर्पित करते हैं उन्हें भगवान शिव का आशीर्वाद मिलता है। बता दें कि भगवान शिव के आशीर्वाद से कुंभ राशि वाले लोग किस्मत के भाग्यशाली होते हैं। ये लोग अपने जीवन में कुछ भी हासिल कर लेते हैं।

यह भी पढ़ें- मार्च के पहले सप्ताह के अंत में दो ग्रहों की बदलेगी चाल, मिथुन समेत 4 राशियों को मिलेगा लाभ

यह भी पढ़ें-  ब्रज में क्यों खास है लट्ठमार होली, यहां देखें 40 दिनों का ब्रज होली शेड्यूल

यह भी पढ़ें- इन भाग्यशाली राशियों पर हमेशा होती है मां लक्ष्मी की कृपा, कभी नहीं होती है धन-दौलत की कमी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
3 zodiac signs
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement