होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Zodiac Signs: मंगल-बुध की दृष्टि से 3 दिन बाद होगा 3 राशियों का कायापलट, पूरे होंगे अधूरे अरमान!

Zodiac Signs: अक्टूबर के पहले सप्ताह में मंगल और बुध ग्रहों की स्थिति में बदलाव से 3 राशियों के लिए भाग्य के द्वार खुल सकते हैं। उन्हें नौकरी, व्यापार, धन और प्राइवेट लाइफ में सफलता मिल सकती है। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?
09:53 PM Oct 03, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Zodiac Signs: वैदिक ज्योतिष में मंगल और बुध दोनों ग्रहों बेहद महत्वपूर्ण माने गए हैं। मंगल ग्रह जहां शारीरिक शक्ति, ऊर्जा, साहस, वाहन, जमीन, बिजली, आग आदि के स्वामी ग्रह हैं, वहीं बुध ग्रह वाणी, बुद्धि, व्यापार, मनोरंजन, हास्य-व्यंग्य के स्वामी माने गए हैं। कुंडली में इन दोनों ग्रह की स्थिति व्यक्ति के स्वभाव, व्यवहार और जीवन पर गहरा प्रभाव डालती हैं। अक्टूबर के पहले सप्ताह में ही ये दोनों ग्रह एक-दूसरे से समकोणीय अवस्था में अपनी चाल चलेंगे और सभी राशियों पर केंद्र दृष्टि डालेंगे। इसका असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों के लिए यह उनका भाग्योदय का समय साबित हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या-क्या सकारात्मक बदलाव आने के योग हैं?

Advertisement

मंगल-बुध की केंद्र दृष्टि का राशियों पर असर

मेष राशि

मंगल-बुध की केंद्र दृष्टि से मेष राशि वालों की प्रतिभा (टैलेंट) की पहचान होगी। नौकरी में पदोन्नति या अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। इससे आय में वृद्धि होने की संभावना है। सरकारी नौकरी करने वालों की कार्यकुशलता की सराहना होगी। कारोबारी जातकों की कार्य क्षमता और निर्णय लेने की क्षमता में सुधार होगा। उद्योग-धंधों में आप नए उत्पाद या सेवाएं शुरू कर सकते हैं, जो लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आप संपत्ति खरीदने या निवेश करने का विचार कर सकते हैं। अधूरे और रुके हुए काम में प्रगति होगी। परिवार, रिश्ते और दांपत्य जीवन में संबंध मधुर रहेंगे। लाइफ पार्टनर से प्यार बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें: Navratri 2024: देवी दुर्गा का डोली पर आगमन शुभ है या अशुभ; उनकी विदाई की सवारी से देश-दुनिया पर होंगे ये असर!

मिथुन राशि

मंगल बुध की केंद्र दृष्टि से आप धन कमाने के नए-नए तरीके खोजेंगे और सफल होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपकी बातचीत की कला से आप हर काम में सफल होंगे। व्यापार में वृद्धि होगी और नए ग्राहक मिलेंगे। कारोबार में यात्राएं से नए व्यापारिक संबंध बनेंगे। उद्योग-धंधों में लाभ होगा। प्राइवेट जॉब करने वालों की आय में वृद्धि होगी और नौकरी में स्थिरता आएगी। सरकारी नौकरी में आपकी पदोन्नति हो सकती है। छात्रों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। परिवार के साथ संबंध मधुर रहेंगे। शादी को लेकर आपके अरमान पूरे होने के योग हैं। लव लाइफ में परिवार की सहमति से शादी के योग बन सकते हैं। स्वास्थ्य का भरपूर साथ मिलेगा।

Advertisement

कुंभ राशि

मंगल बुध की केंद्र दृष्टि से आपकी नौकरी में स्थिरता आएगी और एक निश्चित आय का स्रोत बन जाएगा। सरकारी नौकरी: सरकारी नौकरी में आपकी पदोन्नति हो सकती है। अपने समझौता करने की क्षमता के कारण आप व्यापार में सफल होंगे। उद्योग-धंधों में उत्पादन बढ़ने से लाभ होगा। धन संपत्ति आने के प्रबल योग हैं। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। खुदरा व्यापारियों के लिए यह समय लाभदायक रहेगा। व्यापारिक यात्राएं सफल रहेंगी। स्टूडेंट प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अपने मन की अधूरी इच्छाओं को पूरा करने का यह सही समय है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Mangal Yuti 2024zodiac signs
Advertisement
Advertisement