खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रक्षा बंधन से बुलंद होगा इन 3 राशियों के किस्मत का सितारा, भगवान शिव और चंद्रदेव करेंगे दौलत की बरसात

Zodiac Signs: हिन्दू पंचांग के अनुसार, 19 अगस्त 2024 को रक्षा बंधन त्योहार के दिन एक साथ कई शुभ योग बन रहे हैं, जिसका सभी राशियों पर व्यापक असर होगा। महादेव शिव और चंद्रदेव की कृपा से 3 राशियों की किस्मत का सितारा बुलंद हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
11:40 AM Aug 01, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Zodiac Signs: हिन्दू पंचांग के अनुसार, इस साल रक्षा बंधन का पर्व 19 अगस्त 2024 को मनाया जाएगा। इस दिन राखी बांधने का शुभ मुहूर्त दोपहर बाद 01 बजकर 46 से लेकर 04 बजकर 19 मिनट तक है। रक्षा बंधन का त्योहार इस बार बेहद खास है, क्योंकि इस दिन एक साथ कई शुभ योग का निर्माण हो रहा है। उन सबके अलावा, एक तो यह सावन का अंतिम दिन है, दूसरा यह भगवान शिव का प्रिय दिन सोमवार भी है। साथ ही पूर्णिमा और सोमवार भी एक साथ हैं। लिहाजा, महादेव शिव और चंद्रदेव की कृपा से 3 राशियों की किस्मत चमक सकती है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

मेष राशि

आपके विचार में सकारात्मक बदलाव आएंगे। स्टूडेंट्स जातकों को हायर एजुकेशन के शानदार अवसर प्राप्त होने की संभावना है। अच्छे संस्थान या कॉलेज में एडमिशन होने के योग हैं। कारोबार में नए कदम उठाने का यह उपयुक्त समय है। बेरोजगारों को धन कमाने के कई नए अवसर प्राप्त होंगे। प्राइवेट नौकरीपेशा लोगों की इनकम में बढ़ोतरी होगी, स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आपको कर्ज से मुक्ति मिलने के योग बन रहे हैं। मैरिड लाइफ रोमांटिक रहेगी।

कर्क राशि

स्टूडेंट्स जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा लोगों के ऑफिस में कलीग से रिश्ते मजबूत होंगे। आप परिवार के साथ विदेश यात्रा जा सकते हैं, जो सुखद रहेगी। कारोबारियों को व्यापार में नए अवसर प्राप्त होंगे। राजनीति से जुड़े लोगों के सत्ता में नए पद मिलने की संभावना है। किसी गंभीर बीमारी से छुटकारा मिलेगा। मन प्रसन्न रहेगा। दांपत्य जीवन खुशियों से परिपूर्ण रहेगा। सिंगल लोगों के लिए नए रिश्ते आ सकते हैं।

धनु राशि

नौकरी बदलने के इच्छुक जातकों को किसी बड़ी कंपनी में काम करने का मौका मिल सकता है। कारोबारियों के राजनीति से जुड़े प्रभावशाली लोगों से संपर्क बढ़ने के योग बन रहे हैं। लाभ का मार्जिन बढ़ेगा, व्यापार विस्तार होने के योग है। पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहे विवाद के सुलझने के योग हैं। भाई से मतभेद दूर होने एक योग हैं। पिता की तरफ से धन लाभ हो सकता है। परिवार का माहौल सुकून भरा रहेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: 11वें दिन ही खत्म हो गई होती महाभारत, दुर्योधन की एक गलती से पलट गया पूरा खेल, भीष्म भी हुए बेबस

ये भी पढ़ें: Palmistry: पति के लिए बेहद लकी होती हैं ये महिलाएं, जिनकी हथेली पर होती हैं ये खास रेखाएं और निशान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Raksha Bandhan 2024Zodiac Sign
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement