साल के दूसरे सूर्य ग्रहण पर पितृपक्ष की छाया; शुरू होंगे इन 5 राशियों के संकट के दिन

Zodiac Signs: 2 अक्टूबर 2024 को लग रहा सूर्य ग्रहण पितृ पक्ष के समापन पर आ रहा है, जो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुभ नहीं माना जाता है। यह ग्रहण सभी 12 राशियों पर अपना प्रभाव डालेगा, लेकिन विशेष रूप से 5 राशियों के लिए यह काफी नकारात्मक हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 5 राशियां कौन-सी हैं?

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Zodiac Signs: सूर्य ग्रहण एक खास खगोलीय घटना है, जिसका महत्व ज्योतिष महत्व बहुत अधिक है, क्योंकि ग्रहण के दौरान अशुभ और पापी ग्रह राहु में ग्रहों के राजा सूर्य को ग्रस लेता है। सूर्य ग्रहण की घटना का असर देश-दुनिया, मौसम, भूकंप, सुनामी जैसी घटनाओं और सभी राशियों पर पड़ता है। इस साल का दूसरा सूर्य ग्रहण ‘सर्व पितृ अमावस्या’ के दिन 2 अक्टूबर 2024 को लग रहा है. इसी तारीख को पितृपक्ष समापन हो रहा है. ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, पितृपक्ष की समाप्ति सूर्य ग्रहण से होना अच्छा नहीं होता है. इसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियों के जातकों के लिए यह बेहद नकारात्मक साबित हो सकता है. आइए जानते हैं, ये 5 राशियां कौन-सी हैं?

मेष राशि

मेष राशि राशि के जातकों के आत्मविश्वास और मनोबल में कमी आएगी। आपके आमदनी घट सकती है। अभी शेयर बाजार में निवेश न करें, धन हानि हो सकती है। जॉब से जुड़े जातक मानसिक परेशानी में रहेंगे। होटल व्यवसाय से जुड़े बिजनेसमैन को लॉस हो सकता है। किसी की होने वाली शादी टूट सकती है। लव लाइफ में ब्रेकअप हो सकता है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के स्वभाव में बदलाव आएगा। आपके स्वभाव में क्रोध की अधिकता बढ़ेगी। किसी के सलाह पर उठाए गए कदम से हानि हो सकता है। ऑफिस में किसी कलीग से बहस होने से नौकरी को असुरक्षा हो सकती है। आपकी सेहत बिगड़ सकती है, जिससे आपका काम-धंधा ठप हो सकता है। रिलेशनशिप में दूरी बढ़ सकती है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को एग्जाम में अच्छे रैंक न मिलने से बेहद तनाव होगा। मन दुखी रहने पर लक्ष्य पाने में देर होगी। व्यापार के लिए यह समय अच्छा नहीं है। बिके हुए माल की कीमत मिलने में हुई देरी से आर्थिक संकट बढ़ सकता है। आमदनी घटने और घर की जिम्मेदारियां बढ़ने से खर्च मैनेज करने में कठिनाई हो सकती है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय बेहद चुनौती भरा रहेगा। कारोबार में अस्पष्ट निर्णयों से आर्थिक नुकसान बढ़ सकता है। व्यापार में चढ़ाव से अधिक उतार रहेगा। जमीन या मकान लेने में जल्दी न करें, धोखाधड़ी का खतरा है। रिलेशनशिप में बनती हुई बात बिगड़ सकती है। मैरिड लाइफ में मनमुटाव बढ़ेगा।

मीन राशि

आर्थिक मामलों में लापरवाही से भीषण धन हानि हो सकती है। कस्टमर घटने से व्यापार में घाटा हो सकता है। मुनाफा होने की उम्मीद है। घर में अस्थिरता का माहौल रह सकता है। रिश्तेदारों से कुछ मुद्दों पर झगड़े हो सकते हैं। ऑफिस में किसी से विवाद हो सकता है। घर के बढ़े हुए खर्च को पूरा करने में समस्याएं आएंगी।

ये भी पढ़ें: घर के पूजा घर से जुड़ी इस एक गलती से आप हो सकते हैं कंगाल, लौटकर नहीं आती है खुशहाली!

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 3 तारीखों में जन्मे लोग जीते हैं सुख-मौज से भरी लग्जरी लाइफ, नोट से भरी रहती है जेब

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :