होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Zodiac Signs: दिवाली से पहले इस दिन धरती पर घूमने आएंगी मां लक्ष्मी, इन 5 राशियों पर करेंगी धन वर्षा!

Zodiac Signs: शरद पूर्णिमा 16 सितंबर 2024 को है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस दिन विशेष योगों के संयोग से मां लक्ष्मी की कृपा 5 राशियों के जातकों पर खूब बरसेगी। दीवाली से पहले इन राशियों के लोगों की बंद किस्मत का ताला खुल सकता है। आइए जानते हैं, ये 5 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
09:20 PM Oct 15, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Zodiac Signs: हिन्दू धर्म की मान्यताओं के अनुसार, साल के कुछ खास दिनों में मां लक्ष्मी स्वयं धरती पर भ्रमण करने आती हैं और अपने भक्तों पर कृपा बरसाती हैं। कहते हैं, वे जिन पर मेहरबान होती हैं, उस व्यक्ति के यहां धन-दौलत का अंबार लग जाता है। मान्यता है कि दिवाली के अलावा शरद पूर्णिमा एक ऐसा दिन है, जब धन की देवी माता लक्ष्मी वैकुंठ लोक से पृथ्वी पर घूमने आती हैं। इस दिन माता लक्ष्मी पृथ्वी पर आकर अपने भक्तों पर धन और समृद्धि की वर्षा करती हैं।

Advertisement

साल 2024 में शरद पूर्णिमा बुधवार 16 सितंबर, 2024 को है। इस दिन को मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु के साथ-साथ चंद्रदेव की भी उपासना की जाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस दिन पूर्णिमा तिथि का संयोग रेवती नक्षत्र और रवि योग के साथ हो रहा है। इन योग-संयोग के साथ दीवाली से पहले मां लक्ष्मी की कृपा 5 राशियों के जातकों पर सबसे अधिक बरस सकती है। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए शरद पूर्णिमा का समय काफी शुभ रहेगा। इस दौरान आपको धन लाभ के कई अवसर मिल सकते हैं। व्यापार में वृद्धि होगी। आप नौकरी में बॉस के साथ कदम से कदम मिलाकर काम करेंगे। आपको प्रमोशन भी मिल सकता है। आपके पारिवारिक जीवन में भी सुख-शांति रहेगी। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। आप क्रोध पर नियंत्रण पाने में सफल रहेंगे।

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima: शरद पूर्णिमा पर केवल खीर नहीं न्यूली मैरिड कपल भी करते हैं चांदनी स्नान, जानें कोजागरा क्या है?

Advertisement

वृषभ राशि

वृषभ राशि मां लक्ष्मी की एक प्रिय राशि है, क्योंकि इसके स्वामी शुक्र है, जो धन, ऐश्वर्य और वैभव के कारक है। आपको अचानक धन लाभ हो सकता है। व्यापार में वृद्धि होने से लाभ का मार्जिन बढ़ सकता है। नए व्यापारिक सौदे होने से भी लाभ होगा। पुराना कर्ज चुकाने में सफलता मिलेगी। यदि आपने कोई निवेश किया है तो उसमें आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहेगा। नौकरी में लाभ वाले जगह पर ट्रांसफर के योग बन रहे हैं। पैतृक संपत्ति से लाभ होगा। आपको शेयर बाजार से अचानक भारी धन लाभ हो सकता है। साथ ही, आपके रूके हुए काम भी पूरे होंगे। नौकरी में आपको तरक्की मिल सकती है। व्यापार में भी वृद्धि होगी। इन सबसे आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहद मजबूत होगी।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को शरद पूर्णिमा के दिन माता लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होगी। आपके जीवन में सुख-शांति और समृद्धि आएगी। व्यापार में विस्तार के लिए अनुकूल समय है। हर प्रकार एक कर्ज से, चाहे वह व्यक्तिगत हो या कारोबारी, मुक्ति मिलने की संभावना है। खुदरा कारोबार में नए ग्राहक मिलने व्यवसाय का विस्तार हो सकता है। रिलेशनशिप और लव लाइफ में मधुरता और रोमांस बना रहेगा।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए यह समय काफी शुभ रहेगा। मां लक्ष्मी की कृपा और शरद पूर्णिमा संयोग का से इन राशियों के जातकों के बंद किस्मत का ताला खुल सकता है। आपको कई नए अवसर मिलेंगे, जिनका आपको पूरा फायदा उठाना चाहिए। लॉटरी या सट्टा से अचानक धन लाभ हो सकता है। व्यापार और कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत रंग लाएगी। साथ ही, आपके रिश्तेदारों से आपको सहयोग मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024October HoroscopeSharad Purnima 2024
Advertisement
Advertisement