होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Zodiac Signs: नवंबर में शुक्र के डबल नक्षत्र गोचर से जागेगा 3 राशियों का भाग्य, सूर्य भी बरसाएंगे अपनी कृपा!

Shukra Gochar 2024: नवंबर 2024 में शुक्र ग्रह 2 बार नक्षत्र परिवर्तन कर अपनी चाल बदल रहे हैं। सुख-वैभव के दाता शुक्र के इस गोचर से 3 राशियों का भाग्य जाग सकता है। साथ में सूर्य की भी कृपा होगी। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या पॉजिटिव बदलाव आएंगे?
12:26 PM Oct 27, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Shukra Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह सुख, धन, वैभव, ऐश्वर्य, सुंदरता, शारीरिक आकर्षण, काम सुख, लग्जरी यानी भोग-विलास और प्रेम के स्वामी और नियंत्रक ग्रह माने गए हैं। जब शुक्र ग्रह किसी राशि या नक्षत्र में गोचर कर अपनी चाल बदलते हैं, तो सभी राशियों के जातकों पर इसका सीधा प्रभाव पड़ता है। नवंबर 2024 में शुक्र ग्रह दो बार अपना नक्षत्र परिवर्तन कर रहे हैं। उनकी चाल में इस बदलाव से कुछ खास राशियों के जातकों का भाग्य जाग सकता है और उनके जीवन में खुशहाली आने की प्रबल संभावना है।

Advertisement

कब-कब है शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन?

नवंबर में शुक्र ग्रह के दोहरे गोचर यानी पूर्वाषाढ़ा और उत्तराषाढ़ा नक्षत्रों में गोचर करने से 3 राशियों के ऊपर उनकी विशेष कृपा बरसेगी। इन 3 राशियों के जातकों को हर फील्ड में सक्सेस मिलेगी और उनके इनकम में जबरदस्त उछाल आएगा। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

शुक्र के डबल गोचर का राशियों पर असर

वृषभ राशि

शुक्र ग्रह के डबल नक्षत्र गोचर से आपके स्वभाव और मानसिक स्थिति पर बेहद पॉजिटिव असर होगा। आप काफी सकारात्मक और आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। आप अपने इस एटिट्यूड से हर काम को आसानी से पूरा कर पाएंगे। आपकी कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। आपके उचित प्रयासों से इनकम बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। बॉस से तारीफें मिल सकती हैं। नौकरी में तरक्की मिलने के योग हैं। व्यापार में नए ग्राहक मिलने से लाभ के मार्जिन में उछाल आएगा। कोर्ट-कचहरी के काम: कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

Advertisement

सिंह राशि

सिंह राशि के लिए शुक्र ग्रह का डबल नक्षत्र गोचर काफी अनुकूल रहेगा। आपके शारीरिक बल और कार्य क्षमता में बढ़ोतरी होगी। आप ऊर्जावान रहेंगे और अपने कामों को समय पर पूरा कर पाएंगे। आय में वृद्धि के प्रबल योग हैं। खुदरा व्यापार में वृद्धि होगी। व्यापार में पुराने ग्राहक फिर जुड़ेंगे। कारोबारी यात्राएं लाभदायक रहेंगी। कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। उद्योग-धंधों में लाभ होगा। संपत्ति संबंधी मामलों में सफलता मिलेगी।स्टूडेंट के करियर में पॉजिटिव डेवलपमेंट होगा, पढ़ाई में मन लगेगा। पारिवारिक जीवन में और रिश्ते-नातों में मजबूती आएगी। मैरिड लाइफ सुखमय रहेगा, वहीं लव लाइफ में मधुरता बढ़ेगी।

मकर राशि

शुक्र ग्रह के डबल नक्षत्र गोचर से बदली चाल से मकर राशि के जातकों की क्रिएटिविटी में वृद्धि होगी। आप नए विचारों से भरपूर रहेंगे। साथ ही आपकी मानसिक शांति बनी रहेगी और आप तनाव मुक्त रहेंगे। कार्य क्षमता में वृद्धि होने से आप अपने काम को अधिक कुशलता से पूरा करेंगे। शारीरिक ऊर्जा में भी वृद्धि होगी। नए आय के स्रोत खुलने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। निवेश से भी लाभ होने की संभावना है। नौकरीपेशा जातकों का काम में प्रदर्शन बेहतर रहेगा। प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं। रिश्ते-नातों में मजबूती आएगी। मैरिड लाइफ में भी संबंधों में मधुरता आएगी।

ये भी पढ़ें: Temples of India: इस मंदिर में पत्नी के साथ विराजमान हैं भगवान हनुमान, गृहस्थ रूप में होती है पूजा!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Nakshatra ParivartanShukra Gochar 2024
Advertisement
Advertisement