चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kia की नई 11 सीटर फैमिली कार जल्द होने जा रही है लॉन्च, किसी होटल से कम नहीं होगा इंटीरियर

11 Seater Kia Carnival: अगर आपकी फैमिली 9 से 11 लोग हैं और आपको एक ऐसी गाड़ी की तलाश है जिसमें स्पेस काफी अच्छा हो तो Kia एक बार फिर लेकर आ रही है नई एमपीवी कार्निवल... इसमें दमदार इंजन तो होगा ही साथ ही कई बढ़िया स्पेस और सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा जाएगा
09:38 AM May 23, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

New Kia Carnival: भारत में एमपीवी गाड़ियों की डिमांड हमेशा से ही अच्छी रही है। बड़ी फैमिली इस तरह की गाड़ियां पसंद करती हैं। साल 2020 में Kia ने पहली बार अपनी 9 सीटर Carnival को लॉन्च किया था जोकि एक सुपर लग्जरी एमपीवी के रूप में आई थी और अब करीब चार साल बाद कंपनी इसका फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने जा रही है। लेकिन इस बार यह 11 सीटर ऑप्शन के साथ आएगी। यह पहले से ज्यादा प्रीमियम और लग्जरी इंटीरियर से लैस होगी। भारत में इसे इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है और इसकी शुरूआती कीमत 25 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

Advertisement

डिजाइन और फील

नई कार्निवल के डिजाइन में इस बार काफी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। इस बार यह अपने इंटरनेशनल मॉडल से प्रेरित होगी। डिजाइन को थोड़ा स्लीक रखने की कोशिश की जाएगी। इसमें नई फ्रंट ग्रिल, LED हेडलाइट्स और कनेक्टेड टेल लाइट्स की सुविधा मिलेगी। पीछे से इसके  डिजाइन में आपको नई Seltos की झलक देखने को मिल सकती है।

फीचर्स

इस फैमिली कार में केबिन और फीचर्स फोकस किया जायेगा। इसका इंटीरियर इस बार एक दम नया होगा। इसमें डुअल 12.3-इंच डिस्प्ले मिलेगा जोकि क्लस्टर को टच करेगा।आजकल Kia अपनी हर गाड़ी में ऐसा ही डिस्प्ले दे रही है। इसमें मसाज वाली सीटें भी मिल सकती हैं। हर Row में AC वेंट्स मिलेंगे।

Advertisement

इंजन और पावर

नई Kia Carnival में 2.2L TCI डीजल इंजन मिल सकता है जो 200PS पावर और 440Nm का टॉर्क जनरेट करता है इसमें 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी।  Carnival में मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन नहीं मिलता है। खबर ये भी है कि इस बार कंपनी इसमें 3.5-लीटर पेट्रोल V6 और 1.6-लीटर टर्बो-पेट्रोल हाइब्रिड इंजन भी शामिल कर सकती है।

सेफ्टी 

नई किआ कार्निवल (Kia Carnival) एक फैमिली एमपीवी है, इसलिए इसमें सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इसमें 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ब्रेक असिस्ट, 3 पॉइंट सीट बेल्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल  और रोल ओवर मिटिगेशन जैसे फीचर्स मिलेंगे।

स्लाइडिंग डोर्स और 11 लोगों के बैठने की जगह

नई कार्निवल में 11 लोगों के बैठने की जगह मिलेगी। स्पेस का इसमें पूरा ध्यान रखा जाएगा। इस गाड़ी को 6,7,8 और 11 लोगो के हिसाब से सेट किया जा सकता है। सामान रखने के लिए भी इसके बूट में आपको कफी जगह मिलेगी। पैसेंजर्स की सहूलियत के लिए इसमें स्लाइडिंग डोर्स की सुविधा मिलेगी, ताकि इसमें बैठने और निकलने में कोई दिक्कत न हो।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल या डीजल कार मालिकों के लिए वार्निंग, गर्मी में एक चूक करवा सकती है तगड़ा नुकसान

Advertisement
Tags :
2024 Kia CarnivalKia CarnivalNew Kia Carnival
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement